पुडुचेरी : पीएम मोदी बोले- भारत की बदहाली के लिए नेहरू परिवार जिम्मेदार

पुडुचेरी
Please Share This News To Other Peoples....

पुडुचेरी। पीएम बनने के बाद नरेन्द्र मोदी रविवार को पहली बार पुडुचेरी दौरे पर पहुंचे यहां पर उन्होंने श्री अरबिंदो पार्क का भी दौरा किया और आश्रम के संस्थापक गुरु श्री अरबिंदो को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी के आश्रम पहुंचे पर यहां के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 48 साल के कारोबार और मई माह में हमारी सरकार 48 महीने पूरे कर रही है। दोनों के कामकाज में तुलना कर लीजिए।

पुडुचेरी में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

पीएम मोदी ने कहा कि ‘हमारा देश 1947 में आजाद हुआ था। वहीं कई देश हमारे देश के बाद आजाद हुए थे। लेकिन वे भारत से कई गुना आगे निकल गए। उन्होंने आगे कहा कि ‘हमें गंभीरता से सोचना होगा कि हमारे राजनीतिक संस्कृति, हमारे सरकारी संस्कृति में हम विकास की यात्रा में अन्य देशों से आज भी पीछे हैं। मैं आज पुडुचेरी की धरती से पूरे देश के विद्वानों का ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा।’

इसके बाद पीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते कहा कि भारत के इतिहास की बात करें तो हमारे पहले पीएम ने लगभग 17 वर्षों तक देश का शासन संभाला। इसके बाद उनकी बेटी ने 14 वर्षों तक, फिर उनके बेटे ने 5 वर्षों तक प्रधानमंत्री पद संभाला। उन्होंने आगे कहा कि 2004 से 2014 तक यह परिवार रिमोट कंट्रोल से यह परिवार सरकार चलाता था। कुल मिलाकर इस एक परिवार ने 48 वर्षों तक देश को चलाया है। 48 साल तक सरकार चलाया और इस मई महीने में हमारी सरकार को 48 महीने होने वाले हैं तो हमें विचार करना चाहिए। एक तरफ इस देश के विद्वानों को विचार करना होगा कि उन्होंने 48 सालों में क्या किया और हमने 48 महीनों में क्या करके दिखाया है।’

पीएम ने आगे कहा कि 48 साल का कांग्रेस का कारोबार और हमारे 48 महीने के काम की तुलना की जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुडुचेरी विकास में क्यों पिछड़ा, कांग्रेस की सरकार को, पुडुचेरी की सरकार को जवाब देना होगा। दिल्ली में बैठकर कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता लोकतंत्र की बातें करते रहते हैं। मैं कांग्रेस के इन महारथियों से पूछना चाहता हूं कि सालों से क्यों गांवों के चुनाव नहीं कराए जाते हैं। यह जवाब कांग्रेस की सरकार को देना होगा।

न्यू पुडुचेरी की बात करते हुए पीएम ने ने कहा कि हम पुडुचेरी के गौरव को बढ़ाने का संकल्प लें। इस छोटे प्रदेश में जब वे सभी को देख रहे हैं। उन्हें आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे सभी को देख रहा हूं तो मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। आइए हम न्यू पुडुचेरी के संकल्प को आगे बढ़ाएं।’ इस संबोधन के बाद पीएम मोदी ने वड़क्कम कहकर सभी को धन्यवाद दिया।

बता दें कि पीएम मोदी ने आश्रम द्वारा संचालित इंटरनैशनल स्कूल ऑफ एजुकेशन के बच्चों के साथ बातचीत की। अंतरराष्ट्रीय या सार्वभौमिक परियोजना की कल्पना अरविंदो आश्रम की मदर (मीरा अल्फांसो) की है। परियोजना मानव एकता के आदर्श के लिए समर्पित हैं। यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उपराज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सहित अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Related posts:

विवाद के चलते ‘पद्मावती’, 8 दिसंबर को रिलीज होगी ‘फुकरे 2′
पत्‍नी को रखने के लिए पति को मजबूर नहीं किया जा सकता: सुप्रीम कोर्ट
अनंत कुमार बोले- कांग्रेस जातीय हिंसा भड़काने का कर रही काम  
ADG होमगार्ड का कार के बदले हुआ तबादला, मंत्री का साथी पीठ पीछे कर रहा भ्रष्टाचार
69 वें गणतंत्र दिवस पर ट्विटर ने लांच किया Republic Day Emoji
lucknow : संजू दुबे बनीं यूपी सीनियर महिला हैंडबॉल टीम की कप्तान...
Complicated Operation कर वर्षों से भटक रहे मरीजों को दी नई जिंदगी
भभुआ सीट को लेकर विवाद सुलझा, अब राजद प्रमुख लालू के फैसले का इंतजार
सपा के अब अस्त होने का आ गया है वक्त: योगी आदित्यनाथ
आरटीआई: कब आएंगे खाते में 15 लाख, तो पीएमओ से मिला ये जवाब
तीन साल की बच्ची से मकान मालिक ने किया बलात्कार
सीएम योगी से इस ख़ास मुद्दे पर मदद मांगने पहुंचे थे मुलायम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *