पीएम बोले- भ्रष्‍ट लोगों को है मोदी से कष्‍ट, गाली देने वालों से नहीं डरता

पीएम नरेंद्र मोदीपीएम नरेंद्र मोदी

कुरुक्षेत्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण की कर्मस्थली से स्‍वच्‍छता का अभिनव संदेश व मंत्र दिया। समारोह में उन्‍होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्‍हा‍ेंने कहा कि स्‍वच्‍छता और शौचालय की बात करने पर मुझे अपमानित किया गया और मजाक उड़ाया गया। देश को गंदगी और भ्रष्‍टाचार की सफाई का अभियान जारी रहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो भ्रष्‍ट है उसे ही मोदी से कष्‍ट है। कुछ दागदार लोग मोदी को गाली देने, जांच एजेंसियों को धमकाने और न्याय व्यवस्था को प्रभावित करने में जुटे हैं, लेकिन मैं नहीं डरता और इन पर कार्रवाई तेज होगी।

बिना नाम लिए गांधी परिवार को निशाना बनाया

इसके साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए गांधी परिवार को निशाना बनाया। कुछ लोगाें को लगता है कि देश का इतिहास 1947 के बाद शुरू हाेता है और यह बस एक परिवार के इर्द—गिर्द है। उन्‍होंने कहा कि हमारा उद्देश्‍य कचरा से कंचन बनाना है। यहां आयोजित स्वच्छ शक्ति- 2019 में स्‍वच्‍छता का मंत्र देते हुए विरोधियों पर हमले किए। उन्‍होंने कहा कि आपने मुझे देश का चौकीदार बनाया, लेकिन कुछ लोग मेरे ऊपर अपने स्‍वार्थ के लिए सवाल उठा रहे हैं। ये वे लोग हैं जिनको मोदी से डर है। उन्‍होंने कहा कि जो लोग भ्रष्‍ट हैं उन्‍हें ही मोदी से कष्‍ट है।

बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों को व्यवस्था से दूर किया, ईमानदार लोगों को चौकीदार पर पूरा विश्वास

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा कि साढ़े चार साल पहले आपने पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाई। ईमानदारी की व्यवस्था लाने के लिए आपने वोट दिया। हमने उसी विश्वास पर चलते हुए बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों को व्यवस्था से दूर किया। ईमानदार लोगों को चौकीदार पर पूरा विश्वास है, लेकिन जो भ्रष्ट है उसे मोदी से कष्ट है। मोदी को गाली देने, जांच एजेंसियों को धमकाने और न्याय व्यवस्था को प्रभावित करने में कुछ दागदार लोग जुटे हैं। हम इससे डरते नहीं और इनके खिलाफ कार्रवाई का अभियान तेज होगा। मोदी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री बना तो मैंने देखा कि शौचालय के कारण महिलाओं और लड़कियाें को किस तरह की दिक्‍कतें हो रही हैं। खुले में शाैच के कारण महिलाओं को शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा। मैंने इसके बाद टायलेट के निर्माण का अभियान शुरू किया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान के पीछे मंशा बेटियों को सम्मान

पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान के पीछे मंशा बेटियों को सम्मान की। 30 करोड़ महिलाओं को शौच के लिए अंधेरे का इंतजार करना पड़ता था। इस पीड़ा को मैं बचपन से देखता आया, इसीलिए लालकिले से बेटियों के सम्मान का संकल्प लिया। विरोधियों ने मेरा मजाक उड़ाया कि लाल किले से शौचालय की बात करता है पीएम। मुझ पर अपमानजक टिप्पणियां कीं। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के तंज मुझे कभी नहीं चुभे। पूरे देश में इज्जतघर के लिए मैं जी जान से जुटा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि देश में स्वच्छता का दायरा 40 फीसद से बढ़कर 98 फीसद हुआ। साढ़े पांच लाख गांव खुले में शौच मुक्त हुए। रोजगार का माध्यम भी साबित हुआ स्वच्छता अभियान। इससे 45 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिले। राजमिस्त्री की जगह महिलाएं रानीमिस्त्री बनीं।

ये भी पढ़ें :-अमित शाह का राहुल-प्रियंका पर तंज-बोले भाई ने नहीं की शादी , तो अब बहन आई

स्‍वच्‍छता से हम खुद और अपने बच्‍चों के जीवन को डायरिया व अन्‍य बीमारियों से बचा सकते हैं

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्‍वच्‍छता से हम खुद और अपने बच्‍चों के जीवन को डायरिया व अन्‍य बीमारियों से बचा सकते हैं। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने बताया कि स्‍वच्‍छता से हमने करीब तीन लाख लोगों की जान बचाई। उन्‍होंने स्‍वच्‍छता को सेहत की कुंजी बताई और आयुष्‍मान यो‍जना सहित सरकार के अन्‍य कदमों की जानकारी दी।
पीएम नरेंद्र मोदी ने  महिलाओं के कल्‍याण व सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों के लिए हरियाणा की सराहना की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा ने सरकार स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में भी शानदार काम किया है। उन्‍होंने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने महिलाओं के प्रति नया माहौल बनाने की जरूरत बताई। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में देखें कि कचरा से कंचन कैसे बन सकता है।

पांच महीने में 11 लाख गरीबों काे आयुष्मान योजना के तहत इलाज मिला

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग उन्‍हाेंने कार्यक्रम में स्‍वच्‍छता अभियान की जानकारी लेने आए नाइजीरिया के शिष्‍टमंडल का भी स्‍वागत किया। उन्‍होंने कार्यक्रम के दौरान सात परियोजना का शुभारंभ किया। इसमें झज्‍जर के बाढ़सा में बना देश के सबसे बड़ा कैंसर संस्‍थान भी शामिल है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य करनेवाली महिलाओं को स्‍वच्‍छता शक्ति पुरस्‍कार भी प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान स्‍वच्‍छता पर पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में 21 एम्स काम कर रहे या फिर उन पर काम चल रहा। 14 एम्स पर काम हमारी सरकार में शुरू हुआ। रेवाड़ी के मनेठी के लोगों ने जमीन भी उपलब्ध कराई जिसके लिए ग्रामीणों को साधुवाद। जल्द ही इस पर काम शुरू होगा। घुटने और हृदय रोगों का इलाज सस्ता हुआ। जिला स्तर पर डायलिसिस की सुविधा मिली। पांच महीने में 11 लाख गरीबों काे आयुष्मान योजना के तहत इलाज मिला। उन्‍होंने कहा कि महिलाओं के योगदान बगैर कृषि क्षेत्र का विकास संभव नहीं।

Loading...
loading...

You may also like

यूपी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे, हुई इतने लोगों की मौत

आगरा। सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र के