मलोट में पीएम मोदी बोले- न्यूनतम समर्थन मूल्य ने उड़ाई कांग्रेस की नींद

- in ख़ास खबर, राजनीति
मलोटमलोट

मलोट। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मलोट में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। यहां पंजाब व हरियाणा दोनों राज्यों के किसान व एनडीए के प्रमुख नेता पहुंचे थे। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कभी किसानों की चिंता नहीं रही, बल्कि एक परिवार की चिंता रही है। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा पिछले सप्ताह खरीफ फसलों पर किसान को 150 प्रतिशत एमएसपी देने का निर्णय लिये जाने के बाद एनडीए की यह पहली किसान रैली थी। इस रैली को किसानो को साधने के तौर पर देखा जा रहा है।

पढ़ें:- अमित शाह की बिहार यात्रा पर टिकी विपक्ष निगाहें, दौरे से तय होगा गठबंधन का भविष्य 

मलोट में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

रैली में संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी कहा कि हमारे किसानों ने मेहनत करने में कभी कमी नहीं रखी। उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादन में बीते चार साल में कई रिकार्ड टूट गये। उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस साल भी नये रिकार्ड बनेंगे।

वहीं दुग्ध उत्पादन के मुद्दे पर पीएम ने कहा कि देश में दूध का उतपादन 20 प्रतिशत व शहर का 30 प्रतिशत बढ़ा है। लेकिन इसके बावजूद किसान खुशहाल नहीं हो पाया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को कभी सम्मान नहीं मिला। इनकी चिंता नहीं की गयी। 70 साल में सिर्फ और सिर्फ एक ही परिवार की चिंता की गयी, जबकि और भी वैज्ञानिक तरीके किसानों के लिए अपनाये जा सकते थे।

पढ़ें:- बीजेपी विधायक का बड़ा खुलासा, इसने कराई मुन्ना बजरंगी की हत्या 

मलोट में पीएम मोदी ने कहा कि 14 खरीफ फसलों को 150 प्रतिशत एमएसपी देने का निर्णय लिया गया। कुछ फसलों पर 200 प्रतिशत तक एमएसपी देने का निर्णय लिया गया। इससे पंजाब, हरियाणा एवं राजस्थान के किसानों को काफी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि धान, कपास, मक्का, ज्वार, रागी का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है।

न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जिनके पास जमीन है। उन किसान को तो न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ मिलेगा ही, लेकिन पट्टे वाले किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस की नींद उड़ गयी है। उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि 17 साल पहले उन्होंने ऐसा निर्णय करने की हिम्मत क्यों नहीं दिखायी। तब भी किसान आंदोलन हुए, लेकिन कांग्रेस सारी मांगों व फाइलों को दबाकर बैठ जाती है।

loading...
Loading...

You may also like

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले पहुंचे दो संदिग्ध ईरानी गायब

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक