Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेपाल विमान दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिजनों से मिले प्रधानमंत्री प्रचंड

PM Prachanda

PM Prachanda

काठमांडू। नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना (Nepal plane crash) के बाद से लापता 72वें यात्री को अब तक नहीं खोजा जा सका है। इस बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड (PM Prachanda) ने विमान दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिजनों से मुलाकात की।

नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 15 जनवरी की सुबह 10:33 बजे उड़ान भरने वाला यति एयरलाइंस का विमान पोखरा में सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में चालक दल के चार सदस्यों सहित कुल 72 लोग सवार थे, जिनमें से पांच भारतीय थे।

तीन दिन चले खोजी अभियान के बाद 71 लोगों के शव तलाशे जा चुके हैं। आखिरी लापता यात्री की तलाश के लिए बुधवार को अभियान शुरू किया गया था, किन्तु अब तक उसे खोजा नहीं जा सका है। दुर्घटना की भयावहता को देखते हुए बचाव कर्मियों ने इस आखिरी यात्री के जीवित होने की उम्मीद लगभग छोड़ दी है।

तालाब में गिरी अनियंत्रित कार, चार लोगों की मौके पर मौत

इस बीच, गुरुवार को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने विमान दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के परिवारों से मुलाकात की। यहां उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए भरोसा दिया कि उन्हें हादसे में मारे गए लोगों के शव जल्द ही सौंपे जाएंगे। उन्होंने इसके लिए प्रक्रिया को तेजी से निपटाने के आदेश भी दिए।

Exit mobile version