संसद भवन में लगी पूर्व पीएम वाजपेयी की तस्वीर,PM मोदी बोले- उनसे ही सीखा मिलेगी

अटल बिहारी वाजपईअटल बिहारी वाजपई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ ने मंगलवार यानी आज संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में पूर्व पीएम वाजपेयी के आदमकद तैलचित्र का अनावरण किया। संसद के एक अधिकारी ने बताया कि कोविंद आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में वाजपेयी के चित्र का अनावरण करेंगे। इस दौरान उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न दलों के अन्य नेताओं के मौजूद रहने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें :-राफेल डील: राहुल ने ई-मेल दिखाकर कहा, अंबानी के लिए पीएम ने ‘बिचौलिये’ की तरह काम किया 

आपको बता दें इस दौरान पीएम ने कहा कि अटल जी पहले से दिल में बसते रहे हैं लेकिन इस चित्र के अनावरण से वह एक नए रूप में सेंट्रल हॉल में मौजूद रहेंगे।उन्होंने कहा, ‘‘ व्यक्तिगत जीवन के हित के लिए कभी अपना रास्ता न बदलना, ये अपने आप में सार्वजनिक जीवन में हम जैसे कई कार्यकर्ताओं के लिए बहुत कुछ सीखने जैसा है। 8 दिसंबर 2018 को तस्वीर लगाने का फैसला हुआ। इस प्रस्ताव का विपक्ष सहित किसी दल ने विरोध नहीं किया था। इस चित्र को वृंदावन के कलाकार कृष्ण कन्हाई ने बनाया है। उन्होंने बहुत ही कम समय से इस चित्र को बनाया है।

ये भी पढ़ें :-नायडू के धरने में पहुंचे शिवसेना के सांसद संजय राउत, दिया समर्थन 

जानकारी के मुताबिक इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, ‘‘भारतीय राजनीति के महानायकों में अटल बिहारी वाजपेयी को हमेशा याद किया जाएगा. राजनीति में विजय और पराजय को स्वीकार करने में जिस सहजता और गरिमा का परिचय उन्होंने दिया है, वह अनुकरणीय है. वे विपरीत परिस्थितियों में धैर्य की मिसाल थे।

 

Loading...
loading...

You may also like

कोर्ट ने दिया आदेश, कर्जदारों की जानकारी नहीं छुपा सकता रिज़र्व बैंक

🔊 Listen This News नई दिल्ली :  सूचना