लखनऊ: पीएनबी खाता धारकों के एकाउंट से उड़ाए गये रकम, मुकदमा दर्ज

पीएनबी खाता

लखनऊ। अब बैंकों में भी गाढ़ी कमाई सुरक्षित नहीं रही। राजधानी में पंजाब नेशनल बैंक की मुंशी पुलिया शाखा के कई पीएनबी खाता धारकों के खाते से रकम निकल गई। किसी को मैसेज मिलने पर पता चला तो किसी को बैलेंस चेक करने पर जानकारी हुई। सभी के खाते से एटीएम के जरिए रुपए निकाले गए हैं। जबकि उनका एटीएम उनके ही पास रखा था। बैंक जाने पर अधिकारियों ने जाच की बात कही। पीएनबी खाता धारकों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित अनुज ने बताया कि वह मंगलवार को फैजाबाद रोड स्थित शॉपिंग सेंटर में खरीदारी करने गए थे। वहां भुगतान के दौरान कैश काउंटर के कर्मचारी ने खाते में बैलेंस न होने जानकारी दी। इस पर उन्होंने पर्याप्त कैश होने का तर्क दिया, मगर बात नहीं बनी और उन्हें कैश पेमेंट करना पड़ा।

पीएनबी खाता धारकों ने मुकदमा दर्ज कराई

पीएनबी खाता धारक अनुज ने मिनी स्टेटमेंट में पाया कि उनके खाते से 23 हजार रुपये एटीएम विड्राल के जरिए, तीन बार में निकल गए हैं। उन्होंने जानकारी मुंशी पुलिया स्थित बैंक शाखा को दी। अधिकारियों ने सभी ट्राजेक्शन ग्रीन पार्क दिल्ली लोकेशन से किए जाने की जानकारी दी। इंदिरा नगर सेक्टर 12 निवासी काजोल के खाते से सुबह पौने नौ बजे पच्चीस हजार रुपये और इंदिरा नगर निवासी सुमन के खाते से आठ हजार रुपये निकल गए। वहीं सेक्टर 14 खरगपुर निवासी शशेंद्र यादव के खाते से सुबह 11 बजे तीन बार में 25 हजार रुपये निकल गए।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक सरकार : BJP की बढीं मुश्किलें, दो निर्दलीय MLA भी कांग्रेस के समर्थन में 

मोबाइल पर ट्राजेक्शन मैसेज देख वह बैंक पहुंचे और शिकायत की। वहीं अलीगंज स्थित पीएनबी और कापरेरेशन बैंक की शाखाओं के पाच खाताधारकों के अकाउंट से भी हैकरों ने दिल्ली में एटीएम बूथ से पैसा निकाल लिया। इंस्पेक्टर अलीगंज बृजेश सिंह के मुताबिक दो लोगों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हुई, शेष तीन मामलों की जांच की जा रही है। अलीगंज निवासी श्रद्धा शुक्ला और रणजीत सिंह के एकाउंट से 25.25 हजार रुपये निकल गए। दोनों के मामले थाने में दर्ज हैं। इसके अतिरिक्त तीन अन्य लोगों के अकाउंट से भी 25.25 हजार रुपये निकाल लिए।

साइबर सेल की मदद से होगी जांच

पीएनबी सर्किल हेड शिखा शर्मा का कहना है कि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा होने की संभावना है। इसकी पूरी गंभीरता से जांच कराई जाएगी। ग्राहक हित में जो भी व्यवस्था होगी, उसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। गाजीपुर थाना इंस्पेक्टर सुजीत कुमार के मुताबिक कई ऐसी शिकायतों की तहरीर लोगों ने दी हैं। मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कराई जाएगी।

loading...

You may also like

घर बैठे जानें आयुष्मान योजना के लाभार्थी सूचि में आपका नाम है या नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखण्ड की