Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस ने साइबर ठग को किया गिरफ्तार

Arrested

arrested

बहराइच। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती ज़िले के भिनगा कोतवाली पुलिस ने साइबर ठगी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां को बताया कि लाईन में तैनात आरक्षी अख्तर आलम ने कोतवाली पुलिस को एक शिकायती दर्ज करायी थी जिसमें बताया गया था कि किसी अज्ञात ने लिंक और मोबाइल से तीन हजार रुपये मांगे।

फिर ह्वाट्सएप इंस्टॉल कराया और आधार व पैन कार्ड की फोटो लेकर धोखाधड़ी की है। इस पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। निरीक्षक लाल साहब सिंह ने मामले की विवेचना करते हुए 24 घंटे के अंदर घटना का खुलासा कर दिया।

पुलिस इंस्पेक्टर लाल साहब सिंह ने बताया कि इस मामले में उन्नाव के कोतवाली सदर अंतर्गत पीतांबरनगर निवासी आरोपी रिंकू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को उसके खाते के विवरण की जानकारी में पता चला कि 15 दिनों में लगभग चार करोड़ रुपए का लेन देन हुआ था।

पुलिस को आरोपी के खाते में एक लाख 47 हजार रूपये का पता चला है। पुलिस ने उसके खाते को फ्रीज करा दिया है। पुलिस ने उसके कब्जे से तीन मोबाइल फोन, पांच एटीएम कार्ड, एक आधार व एक पैन कार्ड बरामद किया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया वहां से जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version