Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस कमिश्नर ने पत्रकार राकेश के परिजनों को दिया 5 लाख का चेक, पत्नी को नौकरी का आश्वासन

Journalist Rakesh Singh

Journalist Rakesh Singh

जनपद बलरामपुर में राष्ट्रीय हिंदी दैनिक जिला संवाददाता राकेश सिंह निर्भीक तथा उनके एक साथी को 27 नवंबर की रात उन्हीं के घर में जलाकर मार दिए जाने की घटना की गई थी।

घटना के 48 घंटे बाद भी अभी तक पुलिस अपराधियों तक पहुंचने में नाकाम रही है। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा शीघ्र अपराधियों की गिरफ्तारी करने की बात कर रहे हैं। पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक को राप्ती नदी के सिंचाई घाट पर अंतिम विदाई दी गई।

इस बीच पत्रकार के परिवार को सांत्वना देने जनप्रतिनिधियों से लेकर उच्च अधिकारी तक उनके घर पहुंच रहे हैं। रविवार को देवी पाटन मंडल के मंडल आयुक्त व डीआईजी बलरामपुर के डीएम व एसपी तथा सदर विधायक पलटू राम ने मृतक पत्रकार के घर पहुंचकर उनके पत्नी को पांच लाख रुपये का चेक आर्थिक सहयोग के रूप में जिला प्रशासन की ओर से प्रदान किया । साथ ही मृतक पत्रकार की पत्नी को शीघ्र ही नौकरी दिलाने तथा दोनों लड़कियों को शिक्षा की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया ।

जानकारी के अनुसार 27 नवंबर की रात राष्ट्रीय हिंदी दैनिक अखबार के जिला संवाददाता राकेश सिंह निर्भीक तथा उनके एक साथी हिंदू महासभा के कार्यकर्ता पिंटू जयसवाल को राकेश सिंह के घर में ही जलाकर मारने का प्रयास किया गया था। घटना में पिंटू की मौके पर ही मौत हो गई थी तथा गंभीर अवस्था में राकेश सिंह ने इलाज के दौरान लखनऊ में दम तोड़ दिया था।

गड्ढे में गिरने के बाद कार में लगी आग, दो लोगों की मौत

घटना के बाद परिवार के साथ साथ पत्रकारों तथा क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है । सभी लोग घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी कराके कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 48 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है परंतु अभी तक पुलिस अपराधियों को पकड़ने में नाकाम रही है। हालांकि संदेह के आधार पर कई लोगों को पुलिस थाने ले जाकर पूछताछ का सिलसिला जारी रखा है।

रविवार को देवीपाटन मंडल के कमिश्नर एसवीएस रंगाराव, डीआईजी डॉ राकेश सिंह, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा, सदर विधायक पलटू राम तथा उप जिलाधिकारी डॉ नागेंद्र नाथ यादव पीड़ित परिवार के घर पहुंचे । जिला अधिकारी तथा सदर विधायक ने जिला प्रशासन की ओर से मृतक पत्रकार के पत्नी को 5 लाख रुपये का चेक आर्थिक सहयोग के रूप में प्रदान किया और हर तरह का सहयोग करने का आश्वासन दिया ।

सदर विधायक ने जिला अधिकारी के सहमति से अवगत कराया कि मृतक की पत्नी को तत्काल बलरामपुर चीनी मिल में किसी पद पर सर्विस दिलाई जाएगी और जिला स्तर पर वैकेंसी होने की दशा में संविदा पर नियुक्ति कराई जाएगी। मंडलायुक्त एसवीएस रंगाराव ने मृतक पत्रकार के दोनों बच्चियों को मुफ्त शिक्षा दिलाए जाने का आश्वासन दिया ।

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला अज्ञात युवती का शव, मृतका की शिनाख्त में जुटी पुलिस

वहीं डीआईजी डॉ राकेश सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ कड़ी धाराओं में मुकदमा लिख कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिया । उन्होंने कहा की पूरा प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है। सभी का प्रयास है कि आरोपियों की गिरफ्तारी हो और कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके ।

मृतक पत्रकार के पत्नी विभा सिंह ने अब तक किए गए कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए मांग किया कि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करके कड़ी सजा दिलाई जाए तथा उनके बच्चों के भविष्य को देखते हुए उन्हें परमानेंट सरकारी नौकरी दिलाई जाए।

Exit mobile version