Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रामपुर में ढोल नगाड़ों के साथ पुलिस बांट रही रेड कार्ड

Rampur Superintendent of Police Ankit Mittal

Rampur Superintendent of Police Ankit Mittal

रामपुर (मुजाहिद खान)। विधानसभा चुनाव सामान्य 2022 रामपुर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा जिसको लेकर रामपुर पुलिस जिले में ढोल नगाड़ों के साथ अनाउंस कर असमाजिक तत्वों और अपराधियों को रेड कार्ड बाँट रही है।

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक रामपुर अंकित मित्तल का कहना है कि विधानसभा निर्वाचन सामान्य 2022 का जनपद रामपुर में 14 फरवरी को मतदान होगा। उसी मतदान के दृष्टिगत हमारी पांचों विधानसभाओ के सभी 16 थानों में हम लोगों ने लगभग 50 से 55 हज़ार ऐसे लोगों को चिन्हित किया है जो अपराधी तत्व हैं या असमाजिक तत्व हैं जिनसे चुनाव को किसी भी प्रकार से प्रभावित करने का भय है उन सभी लोगों को रेड कार्ड इश्यू कर रहे हैं ।

उसी रेड कार्ड के प्रचार प्रसार के लिए जो आम जनमानस और जो सभ्य समाज है उनको यह जानकारी देने के लिए कि किस-किस को रेड कार्ड इश्यू किया गया है इसलिए इस सिस्टम के माध्यम से अनाउंस करके यह प्रचार प्रसार किया जा रहा है कि कौन-कौन ऐसे व्यक्ति हैं जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं ।

दिवियापुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी प्रदीप यादव ने किया नामांकन

यदि किसी भी प्रकार से चुनाव को प्रभावित करते हैं तो आप लोगों के माध्यम से जनपद रामपुर की जनता को और आम जनमानस को यह अपील करना चाहूंगा कि यदि ऐसे व्यक्ति चुनाव के दिन किसी भी प्रकार की असामाजिकता फैलाते हुए दिखाई देते हैं तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।रेड कार्ड जो है वह पुलिस के पास अधिकार है कि किसी भी असंज्ञेय अपराध जो घटित होने वाला है उसको घटित होने से पहले रोकने के लिए उस को चिन्हित कर नोटिस दे सकते हैं उसी तरह का नोटिस दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कहा इसके साथ यह भी बताना चाहूंगा अपने जनपद में अभी तक चिन्हित कार्यवाही चल रही है इसमें जो पुलिस प्रशासन के सहयोगी लोग हैं उनका भी चिन्हीकरण किया जा रहा है उनको ग्रीन कार्ड देंगे जिससे समाज में जनता में भी यह मैसेज जाए कि जो पुलिस का सहयोग करते हैं और एक सभ्य नागरिक की तरह अपने मतदान का प्रयोग करते हैं और गलत काम करने वालों की पुलिस को सूचना देते हैं हम लोग उनका भी सम्मान करने के लिए ग्रीन कार्ड के रूप में एक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र सम्मानित करने के लिए के लिए देते हैं। रेड कार्ड के लिए डेली चिन्हित कर रहे हैं और इसकी संख्या के अनुरूप हर रोज प्रत्येक गांव गांव जाकर रेड कार्ड वितरित कर रहे हैं।

Exit mobile version