Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिव्यांग की लापता बेटी को पुलिस ने ढूंढ निकाला, एक आरोपी गिरफ्तार

accused arrested

accused arrested

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस चौकी इंचार्ज प्रभारी की नापाक हरकत से कठघरे में खड़े महकमे ने दिव्यांग महिला की लापता पुत्री को आखिरकार ढूढ़ निकाला और इस सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, दिव्यांग महिला की लापता बेटी को तलाश करने के एवज में सनिगवां चौकी इंचार्ज ने घूस की मांग की थी जिससे दूसरों को न्याय दिलाने वाली खाकी ही सवालों के कठघरे में खड़ी हो गयी थी। मामला डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के संज्ञान पर आने पर पुलिस एक्शन मोड में आ गई और लापता युवती को सकुशल बरामद कर लिया गया। युवती को भगाकर ले जाने में एक युवक को भी पकड़ा गया,जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चकेरी थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

क्षेत्राधिकारी कलक्टरगंज गीतांजलि ने बुधवार को बताया कि चकेरी इलाके में दिव्यांग महिला की पुत्री बीतें दिनों लापता हो गई थी।इस मामले में पुलिस की चार टीमों को तलाश में लगाया गया था।आज दिव्यांग महिला की पुत्री को सकुशल बरामद करने के साथ ही एक युवक को भी पकड़ा गया है। आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कठोर कार्रवाई की जा रही है।

जेल से फरार 50 हजार का इनामी सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार

गौरतलब है कि, कानपुर जनपद में चकेरी थाना क्षेत्र की सनिगवां चौकी इलाके में रहने वाली दिव्यांग महिला भीख मांगकर गुजर बसर करती है। उसकी बेटी को एक माह पूर्व लापता हो गई थी। बेटी की तलाश के लिए दिव्यांग महिला ने सनिगवां चौकी इंचार्ज राजपाल ​सिंह से गुहार लगाई। चौकी इंचार्ज द्वारा दिव्यांग महिला से लापता बेटी की तलाश के लिए गाड़ी में डीजल डलवाने के लिए 15 हजार रुपये की घूस ले ली गई। यह मामला सोमवार को डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह के सामने पहुंचा जिस पर उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिस कर्मियों को निलम्बित कर दिया और खाकी पर उठ रहे सवालों को देखते हुए कई पुलिस की टीमें युवती की तलाश में लगाई थी। आज युवती को बरामद कर दिव्यांग महिला के सुपुर्द कर दिया गया

Exit mobile version