सट्टा किंग के घर छापे में पुलिस को मिला मोर, तस्करी का शक

Peacock

मेरठ। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा में पुलिस ने बुधवार शाम को सट्टा किंग नईम उर्फ नम्मो के घर छापा मारा। छापे के दौरान सट्टा किंग को अपने घर से फरार हो गया लेकिन पुलिस को उसके घर से मोर (Peacock) बरामद हुआ। पुलिस ने राष्ट्रीय पक्षी की तस्करी के शक में वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने बुधवार की शाम को लक्खीपुरा निवासी सट्टा किंग नईम उर्फ नम्मो के घर छापा मारा। छापेमारी की सूचना मिलते ही नम्मो फरार हो गया। इस दौरान पुलिस को नम्मो के घर से राष्ट्रीय पक्षी मोर बदामद हुआ। सट्टा किंग के घर मोर को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई और तत्काल ही वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम मोर को अपने साथ ले आई।

गौरतलब है कि नईम की पहचान मेरठ में सट्टा किंग के तौर पर है और उस पर लिसाड़ी गेट थाने में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। पुलिस को शक है कि कहीं नम्मो पक्षियों की तस्करी तो नहीं कर रहा है। इस बारे में भी पुलिस और वन विभाग की टीम जांच कर रही है। घनी बसावट में मोर को देखकर वन विभाग के अधिकारी भी हैरान है।

डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि राष्ट्रीय पक्षी मिलने की सूचना पुलिस द्वारा प्राप्त हुई थी। टीम भेजकर मोर को पकड़वाकर प्राकृतिक स्थल में छोड़ा गया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Exit mobile version