Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हमेशा पुलिस होती है सपा का पहला निशाना : बृजलाल

गुंडई समाजवादी पार्टी के डीएनए में : पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल

 

Ex DGP Brijlal attacks SP & its chief Akhilesh Yadav

 

-पूर्व डीजीपी बोले, तुष्टिकरण के चलते मुस्लिमों के मुकदमे वापस लिये थे अखिलेश ने

 

-हमेशा पुलिस होती है सपा का पहला निशाना : बृजलाल

 

 

राज्य सभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल ने समाजवादी पार्टी (सपा) को गुंडों की पार्टी करार देते हुए कहा है कि इस पार्टी के डीएनए में गुंडई है, जिसका नमूना प्रदेश वासियों ने 2012 से 2017 तक सपा के शासन में देख लिया है।

सोमवार को यहां जारी बयान में बृजलाल ने कहा कि जैसे ही प्रदेश इलेक्शन-मोड में आता है, समाजवादी पार्टी के लोग अपने असली रंग में आ जाते हैं जिसमें पुलिस उनके निशाने पर पहले होती है।

ब्रजलाल ने 6 जुलाई 2011 की मुरादाबाद जिले की एक घटना की याद दिलाते हुए कहा कि छेड़छाड़ के इस मामले में सपा के समर्थक मुस्लिम लोगों ने अफवाह फैला कर दंगे की स्थिति पैदा कर दी थी। उन्होंने कहा कि उस घटना में मुस्लिमों ने पुलिस पर जबरदस्त हमला करके थाना, चौकी, पुलिस और पीएसी की गाड़ियां जला दी थी, हथियार लूट लिए थे और डीआईजी अशोक कुमार सिंह को मरणासन्न अवस्था में छोड़ दिया था। उनके पीआरओ को भी बुरी तरह मारा गया था।

पूर्व डीजीपी ने बताया कि स्पेशल डीजीपी कानून-व्यवस्था के तौर पर उन्होंने मौके पर पहुँच कर स्थिति संभाली थी और इस मामले में छह मुकदमें दर्ज करवाये थे।

राज्य सभा सांसद ने खेद व्यक्त किया कि अखिलेश यादव ने अपनी चिर-परिचित तुष्टिकरण की राजनीति के तहत सत्ता में आते ही कई मुकदमों को समाप्त करवा दिया था। डीआईजी अशोक सिंह पर हमले के मामले में चार्जशीट वापस ले ली गई थी। पुलिस इस्कॉर्ट डीआईजी को छोड़कर भाग गयी थी जिसे कायरता के गम्भीर आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था।

कांग्रेस का घोषणा पत्र होगा प्रदेश की प्रगति का दस्तावेज : प्रियंका गांधी

उन्होंने आगे बताया कि यही नहीं अखिलेश यादव ने सत्ता में आते ही बर्खास्त पुलिस कर्मियों को वापस सेवा में लिया और नोयडा, गाजियाबाद और अपने गृह जनपद इटावा में उनकी मनचाही पोस्टिंग भी दी।

पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कहा कि एक अखिलेश के शासन में गुंडों और माफियाओं का राज था। वहीं अब योगी के राज में कानून का शासन है, जहाँ कानून तोड़ने वालों की जगह केवल जेल है। उन्होंने कहा कि माफिया के खिलाफ सीएम योगी ने जो एक्शन लिया है वह अखिलेश यादव के समय मात्र एक सपना था।

Exit mobile version