पुलिस ने दाती महराज के खिलाफ जारी किया लुक आउट नोटिस, साधकों और मीडियाकर्मियों से खुद को बताया निर्दोष

दाती महराज
Please Share This News To Other Peoples....

पाली/नई दिल्ली। लोंगों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति दिलाने वाले दाती महराज पर लग रहा है शनि की साढ़े साती शुरू हो गयी हैं। दुष्कर्म मामले में फंसे दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महराज का मामला मंगलवार रात दिल्ली क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। इस बीच यह आशंका जताई जा रही है की आरोपी दाती के देश छोड़कर भाग सकता है इसलिए क्राइम ब्रांच ने लुकआउट नोटिस जारी किया। सभी एयरपोर्ट को नोटिस के जरिए अलर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें:-भय्यू महराज की बेटी का आया बयान, बताया किस कारण से पिता ने की खुदकुशी

दाती महराज ने आरोपों को निराधार करार दिया

वहीं इस बीच, आरोपी दाती बुधवार को राजस्थान के पाली जिले के आलावास स्थित श्रीआश्वासन बाल ग्राम में दिनभर साधकों व मीडियाकर्मियों से मिलता रहा। दाती महराज ने अपने ऊपर लगाये गये सभी आरोपों को निराधार करार दिया। दाती महराज ने बताया कि बुधवार शाम तक उनके पास पुलिस या दिल्ली क्राइम ब्रांच से किसी भी अधिकारी ने संपर्क नहीं किया और न ही उन्हें कोई नोटिस मिला।

आरोपों की जांच के लिए घटनास्थल पर जाएगी क्राइम ब्रांच की टीम

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि जल्द ही नोटिस देकर दाती व अन्य आरोपियों को बुलाया जाएगा, यदि वे पूछताछ के लिए पेश नहीं होते हैं तो उनकी धरपकड़ की जाएगी। ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा की आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। दूसरी ओर, बुधवार को भी दाती ने दोहराया कि वे निर्दोष हैं और उन्हें झूठा फंसाया जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम एफआईआर में लगाए गए आरोपों की जांच के लिए पहले दिल्ली के आसोला स्थित शनिधाम में जाकर तफ्तीश करेगी और फिर राजस्थान के पाली जिले में सोजत के पास आलावास स्थित गुरुकुल में घटनास्थल का मुआयना करेगी।

26 साल की युवती ने दाती महराज पर लगाया है दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि दिल्ली की 26 साल की एक युवती ने दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस थाने में रविवार को मामला दर्ज कराया था की फरवरी 2016 में दाती मदन राजस्थानी और उनके गुर्गों ने उसके साथ आश्रम में दुष्कर्म किया। रिपोर्ट में पाली जिले के आलावास गुरुकुल में भी दुष्कर्म करने के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में दाती के साथ मां श्रद्धा, अनिल कुमार, अर्जुन, अशोक व नीमा को भी नामजद किया गया है। मालूम हो कि दुष्कर्म का आरोप लगने के बाद से दाती महाराज अंडरग्राउंड है। हालांकि, एक वीडियो मैसेज से उसने जांच में पुलिस का सहयोग करने की बात कही है। इसके बावजूद पुलिस को डर है कि वह देश छोड़कर भाग सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। देश के सभी एयरपोर्ट को इस नोटिस के जरिए अलर्ट भी कर दिया गया है।

पाली आश्रम में रहती हैं सैकड़ों अनाथ लड़कियां

उधर, पुलिस ने चाणक्यपुरी स्थित ऑफिस में बुधवार को पीड़िता से केस के संबंध में बातचीत की। पुलिस दो-तीन दिन में दाती महाराज को पूछताछ में शामिल करने के लिए नोटिस भेज सकती है। बताया जाता है कि दाती महाराज के पाली आश्रम में सैकड़ों अनाथ लड़कियां रहती हैं। इनमें काफी अनाथ हैं, जिन्हें बाबा ने गोद ले रखा है। इन लड़कियों से होने वाली पूछताछ केस में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है। दाती महाराज के बारे में बताया जाता है कि पहले वह दिल्ली में कैटरिंग का काम करता था। इसी दौरान जन्मपत्री देखना शुरू किया। इसके बाद कैलाश कॉलोनी में ज्योतिष केंद्र खोल लिया। 1998 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उसने एक प्रत्याशी की कुंडली देख उसके जीतने की बात कही थी। नतीजा सही निकला। इसके बाद वह चर्चा में आया।

बलात्कार का आरोपी दाती महाराज बोला- शिष्या मेरी बेटी जैसी, जांच में करूंगा सहयोग

इधर शिष्या से बलात्कार करने के आरोप में फंसे दाती महाराज ने गुरुवार को कहा है कि वह जांच में पूरी तरह से सहयोग करेगा। उसने कहा है कि उसे अभी एफआइआर की कॉपी नहीं मिली है। उसने कहा कि बलात्कार का आरोप लगाने वाली उसकी 25 साल की शिष्या उसकी बेटी जैसी है। उसने कहा कि भारत सरकार के पास बहुत ताकत है, मेरे पास उतनी ताकत नहीं हैं। मेरे पास केस लडऩे के भी पैसे नहीं हैं। उसने यह भी कहा कि वह देश छोडक़र नहीं भागेगा।

दाती महराज बोले, फांसी पर चढ़ जाऊंगा लेकिन नारी का अपमान नहीं करूंगा

खुद को शनि का उपासक बताने वाले दाती महाराज ने कहा कि वह तीन हजार बच्चों के इधर लिए भोजन का प्रबंध हर दिन करता है। उसने कहा है कि वह व्यापारी नहीं है, अगर व्यापारी होता तो उसके पास धन है। उसने कहा कि सचिन नामक शख्स उसे धमकी देता और बर्बाद कर देने की बात कहता था। उसने कहा कि शिष्या ने बहकावे में आकर मुझ पर आरोप लगाया है। उसने ऐसे वीडियो मेरे पास भेजे हैं। उसने कहा कि वह आर्थिक षडयंत्र में घिर गया है। दाती महाराज ने कहा कि वह फांसी पर चढ़ जाएगा लेकिन नारी का अपमान नहीं करेगा।

 

 

Related posts:

SMOG से बढ़ा हड्डी टूटने का खतरा, ‘द लैनसेट प्लैनेटरी हेल्थ’ पत्रिका का खुलासा
वर्दी दो या फांसी दो के नारों से गूंजी राजधानी, सरकार तक बात पहुंचाने में जुटे हजारों पुलिस भर्ती के...
ख़ास अंदाज़ में भारत पहुंचा पीएम मोदी का यह मेहमान...
मनी लांड्रिग : लालू की बेटी मीसा ने अपने इस रिश्तेदार को घपले के लिए बताया जिम्मेदार
बीजेपी से नीतीश ने नहीं तोड़ा नाता तो जाएगी सत्ता, इस नेता की सीएम की कुर्सी पर है नजर
पीएम मोदी ने पलटा स्मृति ईरानी का फ़ैसला, फ़ेक न्यूज़ पर पीटीआई करेगा कार्रवाई
IPL में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले केएल राहुल है काफी स्टाइलिश, उनकी गर्लफ्रेंड. . .
उन्नाव गैंग रेप केस में हिरासत नही गिरफ्तारी करे सरकार : हाईकोर्ट
इनकम टैक्स रिटर्न न भरने पर लगेगी पेनल्टी, जाने नए नियमों के बारे में
आज से इंडिगो कंपनी यात्रियों से लेगी 400 रुपये तक फ्यूल सरचार्ज
मोदीराज में हो रही है बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम पर ठगी
भक्ति या अन्धविश्वास: मन्नत पूरी होने पर युवक ने काली मां को चढ़ाई अपनी गर्दन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *