Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

साढ़े सात करोड़ की मार्फिन के साथ सात तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

smuggler arrested

smuggler arrested

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे अफीम की खेती के लिये चर्चित बाराबंकी के जैदपुर इलाके में सात मारफीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है । उनके पास से पुलिस ने सात करोड़ 50 लाख रूपये का दो किलो 525 ग्राम मारफीन बरामद की । तस्करों के पास के पुलिस ने 2 कार व 2 मोटर साइकिल भी बरामद की है

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के अनुसार थाना जैदपुर पुलिस ने आज 7 तस्करों को ग्राम चन्दौली नहर पुलिया से गिरफ्तार किया है । पुलिस ने तस्करों के पास से 2.525 किलोग्राम मारफीन बरामद की है जिसकी कीमत लगभग 7 करोड़ 50 लाख रुपए बताई जाती है पुलिस ने तस्करों के पास से चार वाहन बरामद किया ।

तस्करों ने पूछताछ बताया कि वो मणिपुर से क्रूड माल लेकर आते है और उसे केमिकल के माध्यम से रिफाइन करके फाइन मारफीन बनाते है ।

बाबतपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से आये यात्री के पास से 33 लाख लाख का सोना बरामद

मारफीन की सप्लाई बड़ी मात्रा में हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते है । लखनऊ, अयोध्या, गोण्डा आदि आस-पास के जनपदों में मारफीन की सप्लाई करने के लिए कार का इस्तेमाल करते हैं ।

गिरफ्तार लोगों के नाम मो0 मुमताज सिद्दीकी . अतुल राय . मो0 शौकत अली. मो0 नईम राइन . मोहम्मद मकसूद . मो0 बिलाल और मो0 आफाक हैं । अतुल राय व शौकत अली लखनऊ के रहने वाले हैं जबकि बाकी सब बाराबंकी के ।

Exit mobile version