Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ढाका में पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों पर भाजी लाठी, परीक्षाएं सोमवार तक स्थगित

ढाका में पुलिस ने छात्रों पर भाजी लाठी

ढाका में पुलिस ने छात्रों पर भाजी लाठी

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में प्रदर्शन कर रहे होम इकॉनॉमिक्स कॉलेज के छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है। बता दें कि इन प्रदर्शनकारी छात्रों ने स्थगित की गई परीक्षाओं को फिर से शुरू करने की मांग की है। ऐसा करते हुए नीलखेत से अजीमपुर जाने वाली रोड को जाम कर दिया था।

गुरुवार सुबह करीब 11 बजे छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर सड़क जाम कर दिया और फिर कॉलेज परिसर में घुस गए। छात्रों ने कहा कि परीक्षा स्थगित करने से बड़ी संख्या में वो छात्र परेशान हैं, जो ढाका में किराए पर घर लेकर रह रहे हैं। छात्रों के विरोध के चलते कोई अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए कॉलेज के सामने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।

बिहार : वैशाली जिले में 15 घर जलकर राख, एक बुजुर्ग समेत 10 दुधारू पशुओं की जलकर मौत

लेकिन कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि बिना किसी बात के पुलिस ने उन पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। इस बीच कॉलेज की प्रिंसिपल इस्मत रूमीना ने आंदोलनकारी छात्रों से मुलाकात की, लेकिन वह भी उन्हें शांत करने में असफल रहीं। उन्होंने कहा कि छात्रों ने हमें बताए बिना ये प्रदर्शन करना शुरू किया था। वे चाहते हैं कि इस मसले पर शिक्षा मंत्री निर्देश दें।

वहीं पुलिस ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है। लालबाग पुलिस स्टेशन में तैनात सब-इंस्पेक्टर फिरोज ने कहा कि हमने उनसे लिखित में अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है।

बता दें कि यहां बीएसएस अंतिम वर्ष की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होने वाली थीं, लेकिन सरकार ने सोमवार तक के लिए उन्हें स्थगित करने का फैसला किया है।

Exit mobile version