Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाला बर्खास्त सिपाही साथी समेत गिरफ्तार

rape

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाले बर्खास्त सिपाही को उसके साथी समेत पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शुक्रवार को बताया कि हमीरपुर निवासी सिपाही अब्दुल वहीद 15 वर्ष पूर्व कानपुर में तैनाती के दौरान बर्खास्त कर दिया गया था और इसके बाद इस सिपाही ने एक गिरोह बना लिया जो लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करते थे। इन्होंने शाहजहांपुर के अलावा कई जिलों में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की है।

उन्होंने बताया कि शाहजहांपुर निवासी शिवम शुक्ला ने कोतवाली में बृहस्पतिवार को सूचना दी कि एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में अपने को अधिकारी बताकर नौकरी देने के नाम पर 50 हजार रुपये लिए हैं और हमें शक है कि उसने हम से ठगी की है।

थाने में युवक की मौत, थानेदार समेत तीन सिपाहियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

पुलिस टीम ने अधिकारी बनकर ठगी करने वाले आरोपी अब्दुल वहीद तथा उसके गिरोह के गुलाम हुसैन हमीरपुर निवासी को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी बर्खास्त सिपाही ने बताया कि उसने पिछले चार दिनों में सहारनपुर तथा नोएडा से नौकरी लगवाने के नाम पर 81 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 72 हजार ठगी के रुपये, पुलिस की वर्दी तथा अवैध शस्त्र बरामद कर उनको अदालत में पेश किया। उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

Exit mobile version