Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रमन सिंह के घर पहुंची पुलिस, पूर्व सीएम बोले- सोनिया व राहुल के इशारे पर साजिश

Raman Singh

Raman Singh

टूलकिट मामले में हर रोज नए अपडेट सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ रायपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस उनके आवास पर पहुंची है। इससे पहले, रमन सिंह ने इसका विरोध किया है। रमन सिंह समेत कुछ नेताओं ने रायपुर के सिविल लाइंस थाने के बाहर धरना दिया। रमन सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर कांग्रेस पार्टी देश के खिलाफ साजिश हो रही है।

बता दें कि कांग्रेस ने टूलकिट मामले को लेकर रमन सिंह और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा बेवजह टूलकिट मामले में कांग्रेस को घसीट रही है।

सिविल लाइंस थाने के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने धरना दिया। धरना स्थल पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स भी लगाए गए, जिसपर लिखा था कि टूलकिट बनाकर देश के खिलाफ साजिश रचने वाली और भाजपा नेताओं पर झूठे मुकदमे करने वाली, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की हत्या करने वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ यह धरना है।

अमेरिका पहुंचे विदेश मंत्री, संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजदूत टीएस त्रिमूर्ति ने किया स्वागत

एनएसयूआई का आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, संबित पात्रा और अन्य लोगों ने कांग्रेस पार्टी के लेटरहेड का इस्तेमाल कर एक फर्जी टूलकिट वितरित की है। इस मामले में पुलिस सोमवार को रमन सिंह से अपने आवास पर मौजूद रहने के लिए कहा था, लेकिन उससे पहले ही रमन सिंह थाने के बाहर धरना पर बैठ गए हैं।

भाजपा का कांग्रेस पर आरोप

गौरतलब है कि भाजपा ने कांग्रेस पर कोरोना संकट के वक्त एक ‘टूलकिट’ के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की छवि बदनाम करने का आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान पीएम की छवि धूमिल करना चाहती है। वहीं कांग्रेस ने ऐसी किसी भी टूलकिट से इनकार किया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा इस तरह के मामले को उठाकर कोरोना के दौरान सरकार द्वारी की जा रही लापरवाही को छुपाना चाहती है। कांग्रेस रिसर्च विंग के प्रमुख राजीव गौड़ा ने कहा कि AICC रिसर्च डिपार्टमेंट का बताकर BJP फर्जी टूलकिट प्रचारित कर रही है।

Exit mobile version