कड़ी सुरक्षा में पारदर्शी तरीके से होगी पुलिस भर्ती: डीजीपी सिंह

आईपीएस ओपी सिंह

लखनऊ। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस भर्ती में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूरी तरह पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी।

एनेक्सी मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि यह परीक्षाएं हमारे लिए बड़ी चुनौती हैं, जिसे हम पूरा करके दिखाएंगे। जनवरी 2019 के सात दिनों तो काफी चुनौती वाले होंगे। वर्ष 2018 में भी पुलिस विभाग ने कई चुनौतीपूर्ण परीक्षाओं का सफल आयोजन कराया।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस की एसटीएफ परीक्षाओं में नकल रोकने में विशेषज्ञता हासिल कर चुकी है। एसटीफ ने कई बड़े साल्वर गैंग पकड़े और नकल कराने के कई प्रकार के तौर-तरीकों का खुलासा किया। आने वाली परीक्षाओं में धांधली रोकने में भी एसटीएफ पूरी क्षमता से काम करेगी। डीजीपी ने कहा कि पुलिस विभाग में सिपाहियों के 42 फीसदी पद रिक्त हैं। इन्हें भरे जाने की प्रक्रिया पूरी होते ही पुलिस विभाग की ताकत और बढ़ जाएगी।

पढे:- अब अगर सड़क पर बारात निकली, तो देना होगा 15 लाख रुपए का जुर्माना 

बेखौफ चोरो ने बंद मकान को बनाया निशाना

लखनऊ। कृष्णानगर में चोरों ने दिन दहाड़े खाद्य भण्डारण निगम के बाबू के घर ताला तोड़कर लाखों के जेवर व नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस इलाके में लगे सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। खाद्य भण्डारण निगम में बाबू पद पर कार्यरत शेखर अग्रवाल पत्नी श्वेता व दो बच्चों के साथ कृष्णानगर के हरिओम नगर में रहते है।

शेखर के मुताबिक बुधवार सुबह पत्नी बच्चों को स्कूल छोड़ते हुए विवेकानंद अस्पताल चली गई थी। पत्नी के जाने के बाद वह घर पर ताला बंद करके ऑफिस चले गए थे। दोपहर लगभग पौने तीन बजे श्वेता जब वापस लौटी तो मुख्य द्वार खुला हुआ था और कमरे का ताला व इंटरलॉक टूटा हुआ था। बेडरूम व कमरों का सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके घटना की सूचना दी। पीड़ित के मुताबिक उनके आलमारी से सोने के जेवर, वीडियो कैमरा व अन्य कीमती सामान चोरी हो गया। जिसकी कीमत करीब एक लाख रुपये है। शेखर की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Loading...
loading...

You may also like

20 अप्रैल जानिये क्या कहता है आपका आज का राशिफल

🔊 Listen This News मेष: कोई नया लक्ष्य