Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुंदर भाटी गैंग पर कसा पुलिस का शिकंजा, गुर्गे निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

property worth Rs 25 crores siezed

property worth Rs 25 crores siezed

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सुंदर भाटी गैंग  के निजामुद्दीन  उर्फ़ निजाम की दादरी स्थित 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।

पुलिस ने बताया कि निजाम सुंदर भाटी के नाम पर कंपनियों से स्क्रैप के ठेके लेता था। उसी अवैध कमाई से यह संपत्ति अर्जित की गई है। पुलिस ने 13 अलग-अलग संपत्तियों को जब किया है, जो निजाम, उसकी पत्नी और बेटों के नाम पर है।

यूपी विधान परिषद चुनाव : सुबह 10 बजे तक 6.01 प्रतिशत वोटिंग

डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निजाम दादरी की नई आबादी का निवासी है। उस पर और उसके तीन बेटों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। जांच में पता चला कि वह सुंदर भाटी के नाम पर विभिन्न कंपनियों से स्क्रैप के ठेके लेता था। इसी से कमाए पैसों से वह संपतियां जुटा रहा था। दादरी के 29128 हेक्टेयर जमीन पर गोदाम और अन्य गतिविधियां की जा रही थीं। इन संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है।

पुलिस का कहना है कि निजाम का स्क्रैप ठेके लेने में वर्चस्व था। जेल में बंद सुंदर भाटी का नाम सामने आने के बाद कोई अन्य ठेके के लिए आवेदन ही नहीं करता था। सुंदर भाटी जेल से ही ठेके दिलवाने में मदद कर रहा था। बताया जा रहा है कि सुंदर भाटी जेल से ही कंपनी प्रबंधन को फोन करता था।

कोरोना महामारी के चलते सलमान को हाजरी माफी, 16 जनवरी को अगली सुनवाई

पुलिस ने अब तक सुंदर भाटी और अनिल दुजाना गैंग से जुड़े बदमाशों की 79 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। पुलिस के मुताबिक यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी।

Exit mobile version