पुलिस वीक का आगाज, डीजीपी ने परेड ली सलामी

पुलिस वीकपुलिस वीक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस का हर वर्ष मनाया जाने वाला पुलिस वीक मंगलवार की सुबह से शुरू हो गया। रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में शुरू हुये कार्यक्रम की शुरुआत में सुबह आठ बजे पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने परेड की सलामी ली। परेड की कमांडिंग एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार और एएसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने की। डीजीपी ने पुलिस लाइन ग्राउंड का भ्रमण कर परेड को देखा। डीजीपी के साथ एसएसपी दीपक कुमार सफेद घोड़े पर सवार होकर चल रहे थे। परेड के दौरान यातायात पुलिस, पीएसी, महिला नागरिक पुलिस की टीमें व घुड़सवारों की टुकडिय़ां, एटीएस कमांडों,फायर ब्रिगेड, पुलिस और पीएसी के बैंड टीम ने उन्हें सलामी दी। डीजीपी ने वहां पधारे सभी अतिथियों का अभिवादन स्वीकार किया।

पुलिस वीक : डीजीपी ने ली परेड की ली सलामी, 67 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

बता दें कि पुलिस वीक का आयोजन तीन से आठ अप्रैल तक किया जाएगा। पुलिस लाइंस में मंगलवार को कार्यक्रम का शुभारंभ डीजीपी ओपी सिंह की परेड से हुआ। पुलिस वीक में सराहनीय सेवाओं के लिए 67 पुलिसकर्मियों को स मानित किया गया। आगामी 5 अप्रैल को राज्यपाल राम नाईक पुलिस लाइंस में रैतिक परेड की सलामी लेंगे। इसके अलावा बुधवार को रेडियो मु यालय सभागार में पुलिस पेंशनर्स कल्याण संस्थान और सेवारित पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक होगी।

ये भी पढ़ें : इंदिरा नहर में उतराते मिले दो युवकों के शव, हत्या करके फेंके जाने की आशंका 

सभागार में उत्तर प्रदेश पुलिस स्पोट्र्स बोर्ड की भी बैठक होगी। गुरुवार की सुबह आठ बजे पुलिस लाइंस में वार्षिक रैतिक पुलिस परेड होगी। जिसकी सलामी राज्यपाल राम नाईक लेंगे। इसी दिन दोपहर 12 बजे यूपी-100 भवन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का स मेलन भी होगा।

पुलिस वीक के तहत शुक्रवार को भी यूपी-100 भवन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के स मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा शनिवार को पुलिस लाइंस में विविध कार्यक्रम होंगे। उसके बाद शाम को बड़े खाना का आयोजन किया जाएगा। पुलिस वीक का समापन रविवार को इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आईएएस व आईपीएस अफसरों के बीच आयोजित होने वाले डे-नाइट क्रिकेट मैच की समाप्ति के साथ होगा।

काले व केसरिया ड्रेस में नजर आयी एसडीआरएफ

पुलिस वीक में स्टेट डिजास्टर रेस्पान्स फोर्स की पहली झलक देखने को मिली। एसडीआरएफ के लिए काले और केसरिया रंग की ड्रेस डिजाइन की गई थी। रैतिक परेड के दौरान एसडीआरएफ  को लोगों के सामने लाया गया था। एसडीआरएफ के लिए कमांडेंट को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर लाया गया है।

डीजीपी ने की एसएसपी की तारीफ

डीजीपी ओपी सिंह ने परेड के बाद एसएसपी दीपक कुमार की जमकर तारीफ  की। डीजीपी ने कहा दीपक तो लखनऊ का मालिक है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दीपक जब घोड़े पर सवार था तब सिंघम लग रहा था, वेलडन दीपक। वहीं परेड में विंटेज कार ने सभी का मन मोह लिया। भव्य परेड को देखकर सभी पुलिसकर्मी काफी उत्साहित थे। वहीं दर्शक दीर्घा में बैठे अतिथि तालियों की गडग़ड़ाहट से सभी का हौसला बढ़ा रहे थे।

loading...
Loading...

You may also like

जम्मू कश्मीर: कुलग्राम मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर। कुलगाम में सेना और पुलिस के बीच