प्रसव पीड़ा से तड़प रही गर्भवती महिला को दरोगा ने गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

प्रसव पीड़ाप्रसव पीड़ा

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मथुरा से इंसानियत का अनोखा चेहरा देखने को मिला है। यहां स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़प रही गर्भवती महिला को अपने काम से जा रहे दरोगा ने गोद में उठाकर अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि उस वक़्त दरोगा अपने जरुरी काम से न्यायालय जा रहे थे। लेकिन जब उन्होंने महिला को दर्द से तड़पता देखा तो बिना वक्त बर्बाद किए महिला को उठाकर ई-रिक्शे में बैठाया और तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लेकर चले गए। हालांकि, डॉक्टरों ने पीड़िता को इलाज के लिए महिला अस्पताल ले जाने को कह दिया। पीड़ित को ले जाने के लिए मौके पर कोई स्ट्रेचर नहीं था, जिसके बाद एकबार फिर दरोगा ने महिला को गोद में उठाया और अस्पताल तक पहुंचाया। हॉस्पिटल में इलाज के बाद प्रसूता ने एक बच्चे को जन्म दिया, फिलहाल दोनों की स्थिति बिलकुल ठीक है।

दरोगा ने स्टेशन पर प्रसव पीड़ा से तड़पते देखा

बता दें कि हरियाणा के बल्लभगढ़ के रहने वाले निवासी महेश अपनी गर्भवती पत्नी भावना को लेकर ट्रेन से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान अचानक उनकी पत्नी की तबीयत बिगड़ने लगी। लोगों के कहने पर वह अपनी पत्नी को लेकर मथुरा के छावनी रेलवे स्टेशन पर ही उतर गए। तब तक महिला का प्रसव पीड़ा से हालत बिगड़ने लगा। स्टेशन पर ही भावना प्रसव पीड़ा से कराहने लगीं, जिन्हें देखकर मौके पर भीड़ इकठ्ठा हो गयी। हालांकि, मदद मांगने पर कोई आगे नहीं आया। इसी दौरान हाथरस जनपद में तैनात उपनिरीक्षक सोनू कुमार जो हाथरस सिटी स्टेशन के एसओ हैं वो किसी मामले को लेकर मथुरा न्यायालय आ रहे थे। स्टेशन पर उतरने के बाद उन्होंने जब यह वाकया देखा, जिसके बाद उन्होंने उपनिरीक्षक सोनू कुमार ने ऐम्बुलेंस बुलाने के लिए फोन किया।

ये भी पढ़ें : तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने युवक की बेरहमी से हत्या 

मदद में देर होता देख उन्होंने महिला को गोद में ठाकर इ-रिक्शा तक लेकर गये। जिसके बाद महिला को और तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लेकर चले गए। हालांकि, डॉक्टरों ने पीड़िता को इलाज के लिए महिला अस्पताल ले जाने को कह दिया। पीड़ित को ले जाने के लिए मौके पर कोई स्ट्रेचर नहीं था, जिसके बाद एकबार फिर दरोगा ने महिला को गोद में उठाया और अस्पताल तक पहुंचाया।

loading...
Loading...

You may also like

छेड़छाड़ का आरोप: नशे में धुत सिपाही से रायफल छीनने का प्रयास

मेरठ:  प्रदेश में अपराध थमने का का नाम