Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पोलियो टीकाकरण अभियान अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, ये है बड़ी वजह

पोलियो टीकाकरण Polio vaccination

पोलियो टीकाकरण

नई दिल्ली। देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण का अभियान शुरू होने जा रहा है। ऐसे में दूसरे अभियानों का प्रभावित होना तय माना जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को आगे बढ़ा दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण अभी इस कार्यक्रम को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है। बता दें कि भारत में बड़े स्तर पर पोलिया से जुड़ा अभियान चलाया जाता है। हर साल लाखों की संख्या में बच्चों को पोलियो की दवा दी जाती है।

दर्दनाक : यूपी के इटावा में बस और ट्रक आपस में भिड़े, दस घायल

भारत दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चलाता है, लेकिन अब कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान के बाद इस कार्यक्रम को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है कि अब ये कार्यक्रम आगे कब होगा?

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बात की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा था कि कोरोना टीकाकरण का अभियान दुनिया का सबसे बड़ा अभियान होगा लेकिन इसके साथ दूसरे टीकाकरण का काम चलता रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से टीकाकरण के दूसरे कार्यक्रम चलाए जाते हैं, वह आगे भी चलते रहेंगे और कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी चलेगा।

 

Exit mobile version