Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पोंटिंग ने स्टॉयनिस के लिए कहा- पांच गुना हो चुके हैं बेहतर

ricky ponting

रिक्की पोइंटिंग

मेलबर्न| महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस एक साल पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर खेल रहे हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में फिनिशर समेच कई भूमिकाएं निभा सकते हैं। स्टोयनिस ने हाल में युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 352 रन बनाने के साथ 13 विकेट चटकाए, जिसके कोच पोंटिंग थे। वह भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं।

पोंटिंग ने कहा कि एलेक्स कैरी ने आईपीएल के दौरान स्टोयनिस के अंदर आए शानदार बदलाव के बारे में बताया। पोंटिंग ने कहा, ‘वह आईपीएल के लिए पहुंचा, जिसमें वह सीधे इंग्लैंड से आया था, वह खुद में किए गए सुधारों को दिखाने के लिए काफी बेताब था। और उसके पहले कुछ नेट सेशन के बाद ही मैं बता सकता था।’ उन्होंने कहा, ‘पिछले दो साल उसके साथ काफी समय बिताने के बाद, मैंने जब उसे आईपीएल में देखा तो मुझे लगा कि वह 12 महीने पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर हो गया था।’

कपिल देव ने कहा- धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता

31 साल के स्टॉयनिस को पिछले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उसने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत सफल वापसी की जिसमें उन्होंने एक ही सीजन में 705 रन जोड़े और साथ ही टूर्नामेंट की बेस्ट पारी नॉटआउट 147 रन का स्कोर भी बनाया। पोंटिंग ने कहा कि स्टोयनिस ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया है लेकिन उनका मानना है कि उसे पारी का आगाज करना चाहिए।

Exit mobile version