Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विधानसभा में बिजली गुल, तीन अफसर सस्पेंड, 1 बर्खास्त

Suicide

Couple attempted suicide in front of Lok Bhavan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अचानक बदले मौसम की गाज 4 अधिकारियों पर गिर गई। राजधानी लखनऊ में स्थित विधानसभा (vidhansabha) में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान लाइट चली गई। इसके बाद अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन (Executive Engineer Transmission) सहित 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं एक अधिकारी को बर्खास्त भी किया गया है।

सस्पेंड होने वाले अधिकारियों में अधिशासी अभियंता ट्रांसमिशन संजय पासवान, उपखंड अधिकारी (Subdivision officer) पुष्पेश गिरी और अवर अभियंता (junior engineer) अमर राज शामिल हैं। वहीं, उपकेंद्र परिचालक (sub station operator) दीपक शर्मा की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

बिजली विभाग के कर्मचारियों पर ट्रांसमिशन उपखंड मार्टिनपूरवा लाइन ट्रिप होने पर कार्रवाई की गई है। लाइन ट्रिप होने पर विधानसभा (vidhansabha) समेत आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई थी।

पांच वर्ष में तैयार हुई विकास की नींव, अब भव्य इमारत लेगी आकार: राज्यपाल

सोमवार को ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आंधी-तूफान, बारिश एवं आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं से प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को पीड़ित व्यक्तियों, परिवारों को तत्काल राहत वितरित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि दैवीय आपदा को देखते हुए जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराया जाए। उन्होंने घायलों की समुचित चिकित्सीय व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। सीएम (CM Yogi)ने जनहानि, पशुहानि तथा फसल क्षति के संबंध में आकलन कराकर विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Exit mobile version