Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

1 रुपये का लगा जुर्माना तो प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर दिए ये संकेत

Prashant Bhushan tweeted this if he was fined 1 rupee

1 रुपये का लगा जुर्माना तो प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर दिए ये संकेत

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज आपराधिक अवमानना के लिये दोषी ठहराये गये कार्यकर्ता और अधिवक्ता प्रशांत भूषण पर सजा के रूप में एक रुपये का सांकेतिक जुर्माना किया।

 

शीर्ष अदालत ने ने न्यायपालिका के खिलाफ दो ट्वीट के लिये दोषी ठहराये गये प्रशांत भूषण को 15 सितंबर तक शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री में जुर्माने की राशि जमा कराने का निर्देश दिया।

काँग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, अगर असंगठित क्षेत्र नष्ट हुआ तो देश में रोजगार पैदा नहीं होगा

जस्टिस अरूण मिश्रा, जस्टिस बी आर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की पीठ ने प्रशांत भूषण को सजा सुनाते हुये कहा कि जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर उन्हें तीन महीने की साधारण कैद भुगतनी होगी और तीन साल तक उनके वकालत करने पर प्रतिबंध रहेगा।सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट किया। उन्होने अपने वकील राजीव धवन से 1 रुपया लेते हुए तस्वीर ट्वीट की है।

बिगबॉस -13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला ‘साथ निभाना साथिया-2’ में लीड रोल मे आ सकते है नज़र

पीठ ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी बाधित नहीं की जा सकती है लेकिन दूसरों के अधिकारों का भी सम्मान करना होगा। शीर्ष अदालत ने 14 अगस्त को प्रशांत भूषण को न्यायपालिका के खिलाफ दो अपमानजनक ट्वीट के लिये आपराधिक अवमानना का दोषी ठहराया था और कहा था कि इन्हें जनहित में न्यापालिका के कामकाज की स्वस्थ आलोचना नहीं कहा जा सकता।

आनंद शर्मा-कार्यसमिति में जो कुछ हुआ उससे ‘बहुत दुखी हूं’

भूषण ने अपने बयान में इन ट्वीट के लिये न्यायालय से क्षमा याचना करने से इंकार करते हुये कहा था कि वह जिसमे विश्वास करते हैं वही, उन्होंने कहा था।

Exit mobile version