Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्राम प्रधान चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी प्रसपा : शिवपाल

shivpal yadav

shivpal yadav

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश भर में ग्राम प्रधान और सदस्यों के चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी, लेकिन जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर समिति के निर्णय के आधार पर प्रत्याशियों के चयन करके चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत की सभी सीटों पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

पंचायत चुनाव मे अपनी पार्टी की भूमिका का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जहां तक पंचायत चुनावों का सवाल है तो उनकी पार्टी ने ग्राम पंचायतों के चुनावों में किसी तरह की दिलचस्पी नहीं लेने का निर्णय लिया है। लेकिन क्षेत्र पंचायतों के चुनाव में प्रदेश की सभी जिला इकाइयों पर छोड़ दिया है कि वे क्या चुनाव लड़ना चाहती हैं? अगर वे राय मांगेगी तो हम विचार करके जरूर तय करेंगे।

उनका कहना है कि जहां पार्टी के क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष बन सकते हैं उसे जरूर देखा जायेगा। जिला पंचायत के चुनाव को लेकर पार्टी का स्पष्ट मत है कि पार्टी जिला पंचायत चुनाव को प्रभावी भूमिका के साथ लड़ेगी।

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सियासत तेज, प्रियंका ने कहा- डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से

समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने संसदीय चुनाव से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करके प्रदेश के अलावा देश के कई अन्य हिस्सों में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को उतारा, लेकिन पार्टी मुखिया से लेकर किसी भी उम्मीदवार की जमानत तक नहीं बच सकी। संसदीय चुनाव मे नाकाम रहने के बाद शिवपाल सिंह यादव अब पंचायत चुनाव मे पार्टी स्तर पर समिति के माध्यम से चुनाव मैदान मे उतरने की भूमिका बना रहे है।

इस संदर्भ में उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिला पंचायत स्तर के अलावा ब्लॉक प्रमुख पद पर उनकी पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी, लेकिन प्रधानी के लिए पार्टी का प्रत्याशी मैदान में नहीं होगा।

Exit mobile version