Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रयागराज हिंसा: पुलिस ने लगाए उपद्रवियों के पोस्टर, जुमे की नमाज के बाद भड़की थी हिंसा

Prayagraj Violence

Prayagraj Violence

प्रयागराज। संगमनगरी में जुमे की नमाज (Jume ki Namaj) के बाद उपद्रव करने वाले आरोपियों के पुलिस ने पोस्टर (Poster) जारी कर दिए हैं। पुलिस ने उपद्रवियों इन तस्वीरों को सीसीटीवी (CCTV), मीडियाकर्मियों के कैमरों में कैद वीडियो फुटेज से इकट्ठा किया है। पुलिस हिंसा में शामिल इन आरोपियों की तलाश में भी सरगर्मी से जुटी है।

वहीं, प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप (Javed Pump) का दो मंजिला घर रविवार को बुलडोजर (Bulldozer) से गिरा दिया गया। जावेद की बेटी ने इस कार्रवाई को गलत बताया है। वहीं, जावेद पंप की पत्नी परवीन फातिमा ने हाई कोर्ट में पिटीशन दाखिल कर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

‘केस दर्ज कराएं’

प्रयागराज हिंसा में कई स्थानीय लोगों के घरों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। इसको लेकर IG प्रयागराज रेंज डॉ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिनके घरों और वाहनों को नुकसान पहुंचा है, वे लोग भी थाने में जाकर अपनी एफआईआर दर्ज करा सकते हैं। नुकसान की दंगाईयों से भरपाई भी कराई जाएगी। बता दें कि करेली और खुल्दाबाद थानों में अब तक पांच FIR दर्ज कराई गई हैं।

प्रयागराज में 92 गिरफ्तार

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि 10 जून को राज्यभर में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर 13 मुकदमे दर्ज है। एडीजी के मुताबिक, मंगलवार सुबह तक कुल 337 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनमें प्रयागराज से 92, मुरादाबाद से 40,  हाथरस से 52,  सहारनपुर से 83, फिरोजाबाद से 18 और अंबेडकरनगर से 41 को गिरफ्तार किया गया है।

जीत गई जिंदगी, 105 घंटे बाद मौत को मात देकर बोरवेल से बाहर निकला राहुल

उग्र प्रदर्शन हुआ था

पता हो कि जुमे की नमाज के बाद पैगंबर मोहम्मद पर BJP की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और पार्टी की दिल्ली इकाई से निष्कासित मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल की टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रयागराज के अटाला इलाके में भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। नूपुर शर्मा के खिलाफ नाराजगी करते हुए उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया था। प्रयागराज ही नहीं, कानपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, हाथरस, फिरोजाबाद, आंबेडकर नगर आदि जिलों में असामाजिक तत्वों ने शांति और सौहार्द के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया था।

Exit mobile version