Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भविष्यवाणी : रविवार 31 जनवरी को कई राज्‍यों में बारिश की संभावना, बढ़ेगी सर्दी

कई राज्‍यों में बारिश की संभावना

कई राज्‍यों में बारिश की संभावना

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। जानकारी के अनुसार जनवरी के अंत तक कई राज्यों में ठंड काफी रहेगी। इसके प्रभाव में, 1 और 2 फरवरी को मध्यम गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

साथ ही देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी है। फिलहाल ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने एक एडवाइजरी जारी की है। ठिठुरन भरी सर्दी का लोगों को अभी सामने कुछ दिन ओर सामना करना पड़ेगा। मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है।

भारत मौसम केंद्र के अनुसार छतरपुर और दतिया जिलों में आने वाले दिनों कड़ाके की ठंड पड़ेगी। राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक शीतलहर चलेगी। राजस्थान में भी कड़ाके की सर्दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में अलवर, भीलवाड़ा, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर और उदयपुर में अति शीत लहर होगी। जबकि भीलवाड़ा, सीकर और चित्तोडगढ़ के कुछ हिस्सों में पाला पड़ने की भी संभावना है।

किसान और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी, बातचीत से ही निकलेगा हल : पीएम मोदी

बिहार में दिन के तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया समेत राज्यों के अधिकतर शहरों के तापमान में सामान्य 6 डिग्री सेल्सियस कमी दर्ज की गई है। पंजाब और हरियाणा में भी शीतलहर जारी है। झारखंड के कुछ इलाकों में आज (शुक्रवार) सुबह से बारिश हो रही है।

उत्तर भारत के पहाड़ों पर इस समय कोई सक्रिय मौसमी सिस्टम नहीं है और पिछले कई दिनों से पहाड़ों से बर्फ की ठंडक उत्तर-पश्चिमी हवाओं के साथ दिल्ली सहित उत्तर-पूर्व-मध्य भारत के राज्यों को प्रभावित कर रही हैं।

Exit mobile version