Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीजेपी संगठन में बड़े फेरबदल की तैयारी, ये नेता छोड़ सकते हैं अपना पद

BJP

BJP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक, ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के सिद्धांत के तहत मंत्री बने कई पदाधिकारी संगठन में मिला पद छोड़ सकते हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य, प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, प्रदेश उपाध्यक्ष एके शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह संगठन का पद छोड़ सकते हैं।

बेबी मौर्य संभाल रही महिला एवं बाल-कल्याण विभाग, संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

बेबी रानी मौर्य उत्तराखंड की राज्यपाल रहीं है। उनको इस साल हुए विधानसभा चुनाव से इस्तीफा दिलाकर यूपी लाया गया था। इसके बाद पार्टी में उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद उन्हें महिला एवं बाल-कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। इस हिसाब से मौर्य संगठन और सरकार, दोनों में जिम्मेदारी निभा रही है।

दयाशंकर सिंह संभाल रहे परिवहन विभाग, संगठन में उपाध्यक्ष

योगी सरकार में दयाशंकर सिंह परिवहन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें उनकी पत्नी और पूर्व मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काट कर मैदान में उतारा गया था। मंत्री दयाशंकर सिंह भाजपा (BJP) ओबीसी सेल के प्रभारी भी हैं और संगठन में उपाध्यक्ष भी हैं।

जेपीएस राठौर योगी सरकार में मंत्री, संगठन में महासचिव

जेपीएस राठौर योगी सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार का जिम्मा संभाल रहे हैं। इसके साथ वह संगठन में महासचिव भी हैं।

यहां कोई बाबूजी नहीं है, पैर छूकर ‘आशीर्वाद’ लेने पर लगेगा जुर्माना

एके शर्मा योगी कैबिनेट में मंत्री, संगठन में उपाध्यक्ष

एके शर्मा भी सरकार और बीजेपी (BJP) संगठन, दोनों में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। शर्मा अभी योगी सरकार में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्रालय संभाल रहे हैं। एके शर्मा संगठन में प्रदेश उपाध्यक्ष पद भी संभाल रहे हैं।

प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद दिया था इस्तीफा

दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 25 अगस्त को भूपेंद्र चौधरी को यूपी का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया था। यूपी बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी का पालन करने के लिए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया। इस दौरान भूपेंद्र ने सीएम योगी और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के लिए भी आभार जताया था।

Exit mobile version