Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संडे को बनाएं उनका पसंदीदा ब्रेड पिज्जा, खुशी से उछल पड़ेंगे बच्चे

bread pizza

bread pizza

बच्चे जब घर पर रहते हैं तो उन्हें कभी भी हल्की भूख लग जाती हैं और इस दौरान उन्हें कुछ हटकर खाने की चाहत होती हैं। बच्चो के लिए कुछ हटकर बनाने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) बनाने की रेसिपी। इसके चलते आपको बाहर से पिज्जा लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसे बनाने में करीब 10 मिनट का समय लगता हैं। बच्चों के लिए ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) एक बेहतरीन स्नैक्स बनता हैं। जानते हैं इसकी रेसिपी।

ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) बनाने की सामग्री

ब्रेड स्लाइस – 6
स्वीट कॉर्न – 1/2 कप
टमाटर कटा – 1
प्याज कटा – 1
मोज़रेला चीज कद्दूकस – 1 कप
चिली फ्लेक्स – 1 टी स्पून
बटर – 2 टेबलस्पून
टमाटर सॉस – 1/2 कप
चिली सॉस – 2 टी स्पून
हर्ब्स का मिश्रण – 1 टी स्पून
नमक – स्वादानुसार

ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) बनाने की विधि

मिनटों में ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सिंग बाउल में टमाटर सॉस, चिली फ्लेक्स, चिली सॉस और हर्ब्स का मिश्रण लेकर सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपका पिज्जा सॉस बनकर तैयार है। अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर तैयार किया पिज्जा सॉस लगाएं। आप अगर दुकान से रेडीमेड पिज्जा सॉस खरीदकर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं।

अब ब्रेड स्लाइस के ऊपर बारीक कटा टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न की टॉपिंग कर दें। इसके बाद इसके ऊपर अच्छी तरह से मोज़रेला चीज को डालें। आप चाहें तो इस पर अपनी पसंद का चीज भी डाल सकते हैं। इसके बाद इस पर चिली फ्लेक्स और हर्ब्स का मिश्रण भी डाल दें।

अब एक नॉनस्टिक पैन/तवा लें और उसे धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तवा गर्म हो रहा है तो उसी दौरान तवे पर अच्छी तरह से ब्रश की मदद से बटर लगा दें। इसके बाद ब्रेड स्लाइस को तवे पर रखें और उसे ढंक दें। इसके बाद ब्रेड पिज्जा को तब तक पकाएं जब तक कि चीज पिघल ना जाए।

जब पिज्जा अच्छे से बेक हो जाए तो उसे एक प्लेट में उतार लें। इसी तरह सारे ब्रेड स्लाइस तैयार कर लें। नाश्ते के लिए आपका स्वादिष्ट ब्रेड पिज्जा (Bread Pizza) बनकर तैयार हो गया है।

Exit mobile version