Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लंच में तैयार करें सब्जियों का कोरमा

korma veg

korma veg

सर्दियों का मौसम शुरू होते ही चटपटा खाने का हर किसी का दिल करता है। ऐसे में कुछ नया और स्वादिष्ट बनाने की ख्वाहिश है तो हरी मटर और शिमला मिर्च से बनाएं कोरमा (Korma)। जिसका स्वाद बड़ों के साथ ही बच्चों को भी पसंद आएगा। तो चलिए जानें कैसे बनेगा मौसमी सब्जियों से टेस्टी कोरमा।

कोरमा बनाने की सामग्री

तेल आधा बड़ा चम्मच, प्याज एक कटा हुआ, अदरक एक छोटा चम्मच घिसा हुआ, लहसुन की चार कलियां, दो कटे हुए आलू, चार गाजर, हरी मिर्च, काजू तीन बड़े चम्मच, टोमैटो सॉस, नमक स्वादानुसार, करी पाउडरस मटर एक कप, हरी, लाल शिमला मिर्च आधा कप बारीक कटी हुई, क्रीम एक कप, हरी धनिया।

कोरमा बनाने की विधि

एक पैन में तेल गर्म करके प्याज डालें। जब ये प्याज सुनहरे हो जाएं तो इसमें लहसुन और अदरक का पेस्ट डालें। अच्छी तरह से भुन जाने के बाद इसमें आलू, हरी मटर, गाजर, हरी मिर्च, काजू और सॉस डालकर चलाएं।

जब सब्जियां पकने लगे तो नमक और करी पाउडर डालकर दस मिनट तक पकाएं। जब ये आलू पक जाए तो इस पैन में मटर, हरी और लाल शिमला मिर्च डालें। इसके बाद क्रीम डालकर ढंक दें। थोड़ी देर पर ध्यान से देख लें कि सारी सब्जियां पक गई हैं या नहीं। फिर सबसे आखिर में सब्जियों को चलाकर गैस बंद कर दें। आखिर में हरा धनिया डालकर गर्मागर्म सर्व करें।

Exit mobile version