Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कान्हा की नगरी पहुंचे महामहिम, बांके बिहारी के दर्शन कर हुए मंत्रमुग्ध

president kovind

president kovind

मथुरा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Kovind) आज श्री कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन पहुंचे, जहां उन्होंने ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के दर्शन किए और आशीर्वाद प्राप्त किया साथ ही वृंदावन के कृष्ण कुटीर में वृद्ध एवं विधवा माताओं से भी मुलाकात की और उनके साथ नाश्ता भी किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Adityanath) भी कड़ी सुरक्षा के बीच ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंचे।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज वृंदावन में कृष्ण कोठी पर बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे जहां भारतीय जनता पार्टी के विधायकों और गणमान्य नेता गणों साथ ही आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने उनको दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया।

विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन किए और आशीर्वाद प्राप्त किया। साथ ही मंदिर गोस्वामी सेवायत द्वारा पूजा अर्चना भी कराई गई और ठाकुर बांके बिहारी का प्रसाद भेंट किया गया।

ठाकुर बांके बिहारी ने नीले और पीले कलर की नग जड़ित पोशाक भी धारण कर रखी थी जैसे ही राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन किए तो उनकी नैनावरम छवि को देखकर राष्ट्रपति प्रसन्न हो उठे और उनकी छवि को कुछ देर तक निहारते रहे।

राष्ट्रपति ने विधवा माताओं से की मुलाकात

साथ ही राष्ट्रपति के साथ ठाकुर बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए कुछ वृद्ध एवं विधवा माता भी साथ में गईं थी और उन्होने राष्ट्रपति के साथ ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन किए।

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर को आज बहुत ही भव्य रूप से सजाया गया जिसमें अधिकतर पीले कलर के फूलों का इस्तेमाल किया गया और फूल बंगला विशाल बनाया गया।

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने के पश्चात राष्ट्रपति राज्यपाल और मुख्यमंत्री वापस कृष्ण कुटीर पहुंचे जहां उन्होंने कृष्ण कुटीर में व्रत एवं विधवा माताओं से मुलाकात की।

Exit mobile version