ODOP समिट में राष्ट्रपति ने कहा- यूपी से चुनाव लड़ने वाला प्रधानमंत्री बनने का सौभाग्य पाता है

ODOP समिटODOP समिट

लखनऊ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग की ओर से आयोजित पहली ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ ODOP समिट का शुभारंभ किया। राष्ट्रपति मुख्यमंत्री योगी संग कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे, जहां उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम और कई अधिकारी व मंत्री शामिल रहे। राष्ट्रपति ने दीप प्रज्वल्लित कर ODOP समिट का उद्घाटन किया। जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी, लघु उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या मंच पर रहे। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा ओडीओपी के कार्यक्रम में गजब का उत्साह है, जिले के लिए बहूत महत्वपूर्ण ओडीओपी योजना जनहित के लगातार काम करने के लिए मैं योगी जी की सरकार को बधाई देता हूं।

ODOP समिट मे राष्ट्रपति ने की योगी की तारीफ

राष्ट्रपति ने कहा, आज जब मैं प्रदर्शनी को देखने गया, वहाँ 20 साल के अनुभवी उद्यमीयो से बात की। बुंदेलखंड के बाँदा की केन नदी के पत्थर की छवि देखते ही बनती है। यह देख मुझे अटल जी की याद आई, जो ये कहते थे कि उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश है, जो इसकी खोज कर लेगा उसे पता चलेगा की उत्तर प्रदेश कितना संभावनाओ से भरा है। उत्तर प्रदेश से चुनाव जो लड़ता है उसे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है। इसलिए योगी सरकार के प्रयाश की सराहना करता हूँ। यूपी में ताजमहल है, कई नदियां है, सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है ऐसी कई चीजें उत्तर प्रदेश में है जो प्रदेश को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना सकता है। प्रदेश के बिना देश की कल्पना अच्छा नही है। उत्तर प्रदेश का विकास से ही देश का विकास है।

ये भी पढ़ें : गठबंधन में कांग्रेस को लेकर अखिलेश के बदले सुर, सीटों के बंटवारे को लेकर दिया बड़ा बयान 

देश के हस्तशिप में उत्तर प्रदेश का 44% हिस्सा

राष्ट्रपति ने कहा उत्तर प्रदेश से चुनाव जो लड़ता है उसे प्रधानमंत्री बनने का मौका मिलता है, ऐसी है उत्तर प्रदेश की धरती, उत्तर प्रदेश प्रतिभा वाला प्रदेश है देश के हस्तशिप में उत्तर प्रदेश का 44% हिस्सा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों के उत्पाद की देश और विदेश स्तर पर माग है। ब्रांडिंग पर भी विशेष स्थान होना चाहिए। देश के प्रमुख स्थानों पर प्रदेश के मुख्य उत्पादों की प्रदर्शनी होनी चाहिए उत्पादों की ब्रांडिंग बहुत जरूरी है। हमे कुछ विकशित देशो से सीखना है कि हाथ से बने समान से विदेशी मुद्रा कैसे बढ़ाया जा सकता है। वही मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा राष्ट्रपति जी ने ये योजना शुरू की है, आज हुई है एक जिला एक उत्पाद योजना की शुरुआत वकवच योजना से जिलो का विकास होगा।

कृषि के बाद अगर देश में अगर व्यापर की प्रबल सम्भावनाएं है तो वो है लघु उद्योग, एक जनपद एक उत्पाद की समिट पर राष्ट्रपति जी व राजयपाल जी का स्वागत करता हुए। उत्तर प्रदेश अपनी परंपरागत छवि से उबरकर अपने उद्यम व पुरुषार्थ के माध्यम से देश में एक नई पहचान हासिल करेगा, उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है, 22 करोड़ की जनता को स्वालंबी बनाना हमारे लिए चुनौती थी। पर जब हमने उत्तर प्रदेश में काम शुरू किया तब उत्तर प्रदेश की स्थित किसी से छुपी नही है।

प्रकृति उत्तर प्रदेश पर असीम आशिर्वाद मिला है, हमे पहले प्रदेश की छवि को बदलना था, जिसके चलते हमने हर क्षेत्र में काम करना शुरू किया। हमने उत्तर प्रदेश की जनता से वादा किया था कि उत्तर प्रदेश के परंपरागत उद्योग को आगे बढ़ाएंगे, उसके लिए हमने काम किया, और उसके लिए हमने शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस का दिन चुना।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे