राष्ट्रपति उम्मीदवार और डेमोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन का ट्रंप पर हमला,

- in अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में डेमोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने अगले साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का औपचारिक रूप से प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। वॉरेन ने इस अभियान की शुरूआत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलकर किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले साल चुनाव के दिन तक शायद अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे और हो सकता है कि वह तब तक आजाद भी न रहें।

वॉरेन ने रविवार को अमेरिकी प्रांत लोवा में एक प्रचार अभियान कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ जब तक हम 2020 में पहुंचेंगे  ट्रंप शायद राष्ट्रपति न रहें। यह भी हो सकता है कि तबतक वह आजाद भी न रहें।’ जानकारी के मुताबिक, वॉरेन ने एक अन्य कार्यक्रम में इसके बारे में  विस्तार से बताया। वॉरेन ने 2016 चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मुलर द्वारा जारी जांच का जिक्र करते हुए कहा, ‘इस समय उनके खिलाफ कितने मामलों की जांच चल रही हैं? अब केवल मुलर की जांच ही नहीं है।’

उन्होंने कहा, वे हर जगह गंभीर जांच में घिरे हुए हैं, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है।’ इससे पहले रविवार को सेडर रेपिड्स के कार्यक्रम में, वॉरेन ने कहा, ‘देश खतरनाक दौर में है। ऐसे में 2020 में क्या होता है, यह हमारे देश और लोगों की दिशा तय करेगा।’

बता दें कि अमेरिका में सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए खोज समिति बनाने का ऐलान किया। इसके बाद वे 2020 का चुनाव लड़ने की इच्छा जताने वाली वह डेमोक्रेटिक पार्टी की पहली नेता बन गईं। नवंबर में हुए मध्यावधि चुनाव में मैसाचुसेट्स से वॉरेन एक बार फिर निर्वाचित हुई हैं। वह राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप की कटु आलोचक के तौर पर जानी जाती हैं।

ट्रंप के खिलाफ पांच महिलाएं मैदान में 

2020 के शुरू में होने वाले इस चुनाव में ट्रंप के खिलाफ पांच महिलाएं मैदान में हैं। ट्रंप का मुकाबला मैसाचुसेट्स से सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन के अलावा न्यूयॉर्क से सीनेटर कर्स्टन गिलिब्रैंड और मिनेसोटा से सीनेटर एमी क्लोबुचर से होगा। इनके अलावा भारतीय मूल की दो सीनेटर कैलिफॉर्निया से कमला हैरिस और कांग्रेस में हवाई से हिन्दू महिला सदस्य तुलसी गब्बार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी के उन नेताओं में शुमार हैं, जिन्हें ट्रंप को चुनौती देने के लिए संभावित उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है।

Loading...
loading...

You may also like

कोलंबो में में फिर हुआ बम धमाका, विस्‍फोटक मोटरसाइकिल में रखा हुआ था

🔊 Listen This News  श्रीलंका के कोलंबो में सवोय सिनेमा