Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रमुख सचिव समाज कल्याण हटाए गए, संविदाकर्मी से अश्लीलता मामले में गिरी गाज

योगी सरकार ने रविवार देर रात कई आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। प्रमुख सचिव समाज कल्याण जे रविंद्र नायक को उनके पद से हटा दिया गया है। उनको लोक सेवा प्रबंधन विभाग में भेज दिया गया है।

अनुसचिव इच्छा राम यादव ने संविदाकर्मी महिला से अश्लीलता की थी, लेकिन इस मामले में विभागीय कार्रवाई नहीं की गई थी। इसी का परिणाम है कि जे रविंद्र नायक को प्रमुख सचिव समाज कल्याण पद से हटाकर दूसरे विभाग में भेज दिया गया।

सचिवालय में अनुसचिव इच्छा राम यादव ने संविदाकर्मी महिला से अश्लीलता की थी। इस संबंध में महिला ने विभाग में अनुसचिव के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद महिला को पुलिस का सहारा लेना पड़ा था।

फिर वीडियो वायरल हुआ और तब जाकर पुलिस ने कार्रवाई की। उसके बाद विभाग ने इच्छा राम यादव को निलंबित करने की कार्रवाई की थी। इस दौरान बरती गई लापरवाही की गाज रविंद्र नायक पर गिरी।

रात में निधिवन की वीडियो बनाकर वायरल करने वाला यू ट्यूबर दिल्ली से गिरफ्तार

जे रविंद्र नायक की जगह प्रतीक्षारत आईएएस आमोद कुमार को विभाग का जिम्मा दिया गया है। जे रविन्द्र नायक के अलावा निधि गुप्ता वत्स को विशेष सचिव आबकारी, जे रीभा को अपर निदेशक सूडा, उदयभानु त्रिपाठी को अपर आवास आयुक्त और विपिन जैन को सचिव भवन निर्माण बोर्ड बनाया गया है। प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार से प्रशासनिक सुधार विभाग वापस लिया गया है।

Exit mobile version