Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ जेल से हत्या के आरोप में बंद कैदी फरार, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

लखनऊ जेल से कैदी फरार

लखनऊ जेल से कैदी फरार

लखनऊ में जेल से हत्या के आरोप में बंद कैदी फरार हो गया, जिससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में उपमहानिरीक्षक कारागार को मामले की जांच की सौंपी गई है, जिसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के आदर्श कारागार से 10 कैदियों को रंगाई-पुताई के लिए जिला जेल लखनऊ ले जाया गया था। इस दौरान अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में बंद यशवंत उर्फ ननई भी उन 10 कैदियों में शामिल था।

रंगाई-पुताई और साफ-सफाई के दौरान यशवंत उर्फ ननई पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इन कैदियों को आदर्श जेल के बंदी रक्षक रविंद्र यादव की निगरानी में दूसरी जेल भेजा गया था। कैदी फरार होने के बाद जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

महोबा केस में गवाह ने लगाया पुलिस उत्पीड़न का आरोप, कहा- मेरी भी हो सकती है हत्या

हालांकि कैदी को टीम बनाकर काफी तलाशा गया, लेकिन नहीं मिला। जिसके बाद उच्च अधिकारियों ने आदर्श कारागार के जेलर मुकेश कटियार से रिपोर्ट मांगी है। घटना की जांच उपमहानिरीक्षक कारागार लखनऊ रेंज संजीव त्रिपाठी को सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर उत्तरदायी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीजी जेल आनंद कुमार के मुताबिक आज शनिवार सुबह आदर्श कारागार से 10 बंदियों को लखनऊ जेल कार्य के लिए भेजा गया था। इस दौरान हत्या के आरोप में बंद कैदी यशवंत चकमा देकर फरार हो गया। पूरे मामले की जांच उपमहानिरीक्षक कारागार को दी गई है जो भी अधिकारी जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version