Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में उच्च शिक्षण संस्थाओं की स्थापना के लिये निजी क्षेत्र को मिले प्रोत्साहन: मुख्य सचिव

यूपी मुख्य सचिव UP Chief Secretary

यूपी मुख्य सचिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उच्च शिक्षण संस्थाओं की स्थापना के लिये निजी क्षेत्र के निवेशकों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया है।

कर्नाटक सरकार ने किया पहली जनवरी से 10वीं और 12वीं के स्कूलों को खोलने का फैसला

निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के सम्बन्ध में शनिवार को आयोजित बैठक में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि निजी क्षेत्र के निवेशकों को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षण संस्थाओं की स्थापना के लिये प्रोत्साहित किया जाये। उन्होंने कहा कि भूमि सम्बन्धी मामलों में आ रही कठिनाईयों के निराकरण के लिये उच्च शिक्षा विभाग व राजस्व विभाग आपस में परस्पर समन्वय स्थापित कर मामलों का निराकरण कराएं। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया को स्पष्ट व पारदर्शी बनाया जाये।

John Abraham ने शर्टलेस फोटो सोशल मीडिया में किया शेयर

उन्होंने निर्देश दिये कि अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा द्वारा निजी विश्वविद्यालयों की प्रायोजक संस्थाओं के साथ प्रति सप्ताह बैठक की जाये। जिन संस्थाओं की औपचारिकताएं अपूर्ण हैं, उनके साथ बैठक कर उन्हें पूर्ण कराने का प्रयास किया जाये। जिन प्रायोजक संस्थाओं द्वारा ऋण लिया गया है व भूमि बंधक रखी गयी है, ऐसे मामलों में वित्त विभाग से समन्वय व परामर्श कर नियमानुसार अग्रेतर कार्यवाही की जाये। बैठक में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस. गर्ग, विशेष सचिव उच्च शिक्षा मनोज कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version