Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘मोदी जी के लिए देवभूमि केवल चुनाव के समय होती है…’, उत्तराखंड में बरसी प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

रामनगर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शनिवार को उत्तराखंड के रामनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित कीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि, उत्तराखंड से मेरे परिवार का काफी पुराना रिश्ता है। यहां पर हमारे बचपन के कुछ यादें हैं, मेरे पिता, भाई, बेटे और मैंने भी यहां से पढ़ाई की है। हमें जब भी छुट्टी मिलती, मैं अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आती। मैं अपना सौभाग्य मानती हूं कि आज मैं यहां रामनगर आई हूं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, मोदी जी नहीं हम सब उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश को देवभूमि कहते हैं। लेकिन जब उसी देवभूमि हिमाचल में भीषण आपदा आई तो वहां न मोदी जी दिखे और न ही BJP का कोई कार्यकर्ता। वहां कांग्रेस के नेता, मंत्री और खुद CM राहत पहुंचा रहे थे। मोदी सरकार ने राहत का पैसा आजतक नहीं दिया। मोदी जी के लिए देवभूमि केवल चुनाव के समय होती है, क्योंकि ये उनकी आदत बन गई है और सच्चाई बहुत दूर हैं।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे कहा कि, हिंदू धर्म में आस्था का सबसे बड़ा प्रमाण ‘त्याग’ होता है। मैंने 19 साल की उम्र में अपने पिता का शव अपनी मां के सामने रखा देखा है। मैं शहादत और त्याग को समझती हूं। ये मेरे परिवार को कितनी भी गालियां दें, मेरे शहीद पिता का अपमान करें लेकिन हम चुप रहते हैं, क्योंकि ये हमारे संघर्ष को नहीं समझते। हम चुप रहते हैं, क्योंकि इस देश के लिए आस्था और सच्ची श्रद्धा हमारे दिल में है।

उन्होंने (Priyanka Gandhi) कहा, PM मोदी ने यहां पर अपने भाषण में सैनिकों की बात की, लेकिन अग्निवीर योजना कौन लाया? हजारों युवा सेना में जाने के लिए कई सालों तक मेहनत करते हैं, क्योंकि उनमें देशभक्ति की भावना होती है। उनको उम्मीद होती है कि वह नौकरी में रहकर देश के साथ-साथ अपने माता-पिता की भी सेवा करेंगे। लेकिन मोदी जी ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर युवाओं की आशाओं को तोड़ दिया।

भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को 50 करोड़ रुपये की पेशकश की, सिद्दारमैया ने लगाया आरोप

साथ ही कहा, PM मोदी यहां पर पर्यटन की बात करते हैं, लेकिन यहां की सच्चाई बरोजगारी, महंगाई और पेपर लीक है। ये सब किसके राज में हो रहा है? 10 साल में मोदी जी ने क्या किया। आखिर कांग्रेस को कितना दोष देंगे। मोदी जी कहते हैं-कांग्रेस ने इतने वर्षों में कुछ नहीं किया। अगर कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो ये IIT, IIM, AIMS, ISRO जैसे संस्थान देश में कैसे आए।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि, PM मोदी कहते हैं कि सब भ्रष्ट हैं, बस वही पाक-साफ है। खुद की तारीफ खुद ही करते हैं। ED, CBI, IT का इस्तेमाल करके नेताओं को अपनी पार्टी में लाने और सरकार गिराने में इतने व्यस्त हैं कि रोजगार, महंगाई की बात भूल गए। फिर इलेक्टोरल बॉन्ड में खुलासा हुआ तो चंदा लो-धंधा लो वाली बात सामने आ गई। अब आप बताइए कि भ्रष्ट कौन है?

उन्होंने आगे कहा कि, PM मोदी बताएं- अंकिता भंडारी का जिन्होंने शोषण किया और हत्या की, उन लोगों को सरंक्षण किसने दिया? उन्नाव और हाथरस की पीड़िता को जलाने वालों को संरक्षण किसने दिया? मणिपुर में एक फौजी की पत्नी का चीरहरण करके पूरे गांव के सामने घुमाने वालों को सरंक्षण किसने दिया? ओलंपिक मेडल जीतकर आई महिला पहलवानों से अत्याचार करने वालों को किसने सरंक्षण दिया?

Exit mobile version