Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड में बोलीं प्रियंका- खुद की तारीफ खुद करते हैं मोदी, सब भ्रष्ट केवल वही पाक…

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

देहरादून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi ) ने कहा कि मोदी कहते हैं सब भ्रष्ट हैं, केवल वही पाक हैं। ‘अपने मुंह मियां मिट्ठू बनना’ मुहावरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी खुद की तारीफ खुद करते हैं कि मैं ही एक ईमानदार हूं पूरे देश में, बाकी सब चोर हैं। दो मुख्यमंत्रियाें को जेल में डाल दिया। बाकी जितने मुख्यमंत्री उनके नहीं हैं, उन पर केस दर्ज करा दिए। मेरे भाई का घर ले लिया। तमाम केस दर्ज करा दिए। कहीं सूरत, बिहार तो कहीं और, ताकि वो दौड़ते रहें एक से दूसरी कचहरी में।

कांग्रेस के पक्ष में जनसमर्थन मांगने उत्तराखंड के दौरे पर आईं पार्टी की महासचिव प्रियंका ने रामनगर में शनिवार को आयोजित जनसभा में भाजपा पर जमकर बरसीं और उस पर सारी एजेंसियों के इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा एजेंसियों के जरिए दबाव डालकर नेताओं को पार्टी में शामिल कर रही है। यही नहीं, भाजपा दबाव डालकर सरकार तोड़ने का भी काम कर रही है। हिमाचल प्रदेश की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार तोड़ने का, लोगों को भ्रष्ट बोलने का, एजेंसियां भेजने का काम कर रही है। वह इस काम में इतने व्यस्त हैं कि ये रोजगार भूल गए हैं, महंगाई के बारे में भूल गए हैं। प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने अडानी-अंबानी समेत अन्य उद्योगपतियों को भाजपा का खास बताया।

कितनी बार मोदी सरकार?

मैं यहां आ रही थी तो मैंने सोचा मैं भी सुनूं मोदी जी क्या कह रहे हैं तो भाषण ढूंढा उनका इंटरनेट पर, खोला और सुनने लगी। पांच मिनट भाषण सुना तो मैंने सोचा मुझसे गलती हो गई क्या ? ये तो पिछले चुनाव का भाषण दे रहे हैं, कहीं पिछले चुनाव का उत्तराखंड का कोई भाषण खोल दिया क्या ? लेकिन वो तो अभी दो दिन पहले ऋषिकेश का भाषण था। बात वो वही कह रहे थे, जो पांच वर्ष पहले कह रहे थे। जो बातें कह रहे थे उनको सुनकर मुझे ताज्जुब हुआ। सबसे पहले तो उन्होंने कहा कि बार-बार मोदी सरकार। अब मन में ये बात है कि कितनी बार मोदी सरकार। अब ये बार-बार मोदी सरकार नहीं चलेगी। इस बार जनता की सरकार बननी चाहिए।

प्रियंका (Priyanka Gandhi ) बोलीं- ये हमारी देशभक्ति को नहीं समझ सकते-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने उत्तराखंड में मोदी के भाषण को कर्मकांड बताया। उन्होंने कहा कि मंच पर मोदी ऐसे-ऐसे शब्द बोलते हैं देवभूमि-धर्म, लेकिन सच्चाई बहुत दूर है इससे। सच्चाई यह है कि हिन्दू धर्म में आस्था का प्रमाण त्याग होता है। प्रियंका ने कहा कि मैंने त्याग देखा है। मैं 19 साल की उम्र में अपने पिता की टुकड़ों में हुई लाश अपनी मां के सामने रखी देखी। मैं शहादत को समझती हूं, त्याग को समझती हूं। कितनी भी गालियां दें ये मेरे परिवार को। उस शहीद पिता का ये अपमान करें, ये हमारी संघर्ष, श्रद्धा और देशभक्ति कभी नहीं समझ सकते।

कितना दोष देते रहेंगे कांग्रेस को ?

प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने कहा कि मोदी उत्तराखंड में पर्यटन की बात करते हैं, तमाम योजना गिनाते हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और है। बेरोजगारी, महंगाई ही नहीं पेपर भी लीक हो जाता है। 20-20 लाख की नौकरियां बिक जाती हैं। 10 वर्षों से किसका राज है, कितना दोष देते रहेंगे कांग्रेस को। जबकि 10 वर्षों से भाजपा की ही सत्ता है।

चंद्रयान पर बोलीं प्रियंका- पं. नेहरू ने 1950 के बाद नहीं लगाया होता रिसर्च तो…

प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने कहा कि मोदी कहते हैं, 75 वर्षों में कुछ नहीं हुआ। अगर कुछ नहीं हुआ होता तो ये यहां उत्तराखंड का इतना हुनर कहां से आया। आईआईटी, आईआईएम कहां से आए। एम्स कहां से आए। ये जो चंद्रयान चंद्रमा पर जाता है, इसका सारा रिसर्च। ये सब अगर पं. नेहरू ने 1950 के बाद नहीं लगाया होता तो यह हो सकता था, ये मुमकिन होता आज ?

जागरूकता पर आक्रमण, हर तरफ मोदी की प्रशंसा, सब बिक चुके हैं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने कहा कि सबसे बड़ा आक्रमण देश में जागरूकता पर किया जा रहा है। लाेगों तक जानकारी पहुंच ही नहीं रही है। लोग टीवी पर एक ही चीज देखते हैं, मीडिया में एक ही चीज देखते हैं, फोन खोलते हैं तो एक ही चीज देखते हैं और वह मोदी की प्रशंसा है। प्रियंका ने कहा कि पूरी मीडिया और जो भी आपको दिख रहा है, जो भी आप सुन रहे हैं, सारा बिका हुआ है। सच्चाई आपको दिख नहीं रही है। मंच पर प्रियंका ने कहा कि जाग जाओ, आपके भविष्य का सवाल है। केवल पांच किलो राशन काफी नहीं है। इससे भविष्य पूरा नहीं होने वाला है।

कांग्रेस सरकार बनी हो रद्द कर देंगे अग्निवीर योजना-

प्रियंका (Priyanka Gandhi ) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो अग्निवीर योजना रद्द कर दी जाएगी। पेपर लीक के लिए सख्त कानून लाया जाएगा। जॉब कैलेंडर लगाया जाएगा, जिसमें नियुक्ति, परीक्षा, रिजल्ट का दिन पहले से तय होगा। उस जॉब कैलेंडर से इधर-उधर जिसने किया उसके विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई होगी। 30 लाख खाली पद पड़े हैं केंद्र सरकार में, जो भरे नहीं गए हैं। कांग्रेस सरकार बनते ही ये पद भरे जाएंगे। रोजगार, बिजनेस के लिए पांच हजार करोड़ का एक फंड होगा।

Exit mobile version