प्रियंका गांधी बोलीं- असंवैधानिक तरीके जम्मू-कश्मीर से हटाया गया अनुच्‍छेद 370

बापू की प्रतिमा तोड़ने पर आग बबूला प्रियंकाबापू की प्रतिमा तोड़ने पर आग बबूला प्रियंका
Loading...

सोनभद्र। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका ने मंगलवार को कहा कि जिस तरह से यह सब कुछ किया गया वह पूरी तरह से असंवैधानिक था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के विरूद्ध था।

विश्व कप लीग टू लांच : सात टीमें ढाई साल में खेलेंगी 36-36 वनडे 

अपने एक दिवसीय दौरे पर सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचीं प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत में पार्टी लाइन का साथ देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से असंवैधानिक था। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी करने के लिए नियम बने हैं। उन नियमों का पालन किया जाना चाहिए, लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।

चंद्रिमा शाहा विज्ञान अकादमी की पहली महिला अध्यक्ष, 2020 में संभालेंगी कार्यभार 

कांग्रेसी दिग्गजों ने किया है केंद्र का समर्थन

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे असंवैधानिक करार दिया था। इसके साथ ही कहा था कि इसमें किसी की राय नहीं ली गई। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस में ही दो फाड़ देखने को मिला। कांग्रेस के कई दिग्गज इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े नजर आए। सोनिया गांधी के करीबियों में से एक जनार्दन द्विवेदी ने इस कदम को राष्ट्रहित में बताया। कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मुद्दे पर पार्टी लाइन से हटकर केंद्र सरकार के साथ खड़े नजर आए। इतना ही नहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह ने भी फैसले का स्वागत किया था। हालांकि कश्मीर मुद्दे पर किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर पूरी कांग्रेस एक है। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी में कोई मतभेद नहीं है।

Loading...
loading...

You may also like

मोबाइल छीनने के लिए युवती को 20 मीटर तक घसीटा, भीड़ ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी