यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मौत पर बोली प्रियंका, सरकार करे कठोर कार्रवाई

प्रियंका गांधी वाड्राप्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर रविवार को कांग्रेस महासचिव नियुक्त प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत से दुखी हूं। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती कि दोनों राज्‍यों में इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा था।

जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार को मुआवजा और सरकार नौकरी देनी चाहिए

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों राज्य सरकार आरोपियों के खिलाफ कठोर कदम उठाएगी। इतना नहीं मरने वालों के परिवार को मुआवजा और सरकार नौकरी देनी चाहिए। मेरी संवेदना मृतकों के परिवार के साथ है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौतों से हड़कंप मच गया है। अब तक यूपी के सहारनपुर, कुशीनगर और उत्तराखंड में कुल 100 लोगों की मौत हो चुकी है। कई का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जहरीली शराब से अकेले सहारनपुर 35 मौतें हुई हैं, जबकि 18 ने मेरठ में इलाज के दौरान दम तोड़ा। हरिद्वार में 34 और कुशीनगर में 11 मौतें हुई हैं। मरने वाले ज्यादातर वे लोग हैं, जो हरिद्वार के बालूपुर गांव में एक तेरहवीं संस्कार में शामिल होने गए थे और वहीं पर उन्होंने शराब पी थी।

ये भी पढ़ें :-महागठबन्धन बिन दूल्हे की बारात, पीएम पद के हैं दर्जनभर दावेदार: केशव प्रसाद

सीएम योगी ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से क्यों न संबद्ध हो? योगी ने कहा कि आजमगढ़, हरदोई, बाराबंकी और कानपुर जैसे जिलों में पूर्व में जहरीली शराब से हुई मौतों की घटनाओं में सपा से जुड़े नेताओं को शामिल पाया गया था। अगर इस बार भी ऐसी कोई साजिश पाई गई तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
loading...

You may also like

यूपी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे, हुई इतने लोगों की मौत

आगरा। सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र के