Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पांच घंटे छकाने के बाद सुबह गिरफ्त में आयीं प्रियंका गांधी, द्वितीय वाहिनी पीएसी में की गईं नजरबंद

सीतापुर। लखीमपुर के तिकुनिया में हुए बवाल में आठ लोगों की मौत की सूचना पाकर किसानों से मिलने जा रहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की तलाश में रात भर जिले के अधिकारी सड़कों पर फर्राटा भरते रहे, लेकिन प्रियंका गांधी ने तू डाल-डाल, मैं पात-पात की कहावत को चरितार्थ साबित कर अधिकारियों को खूब छकाया।

सिधौली से बिसवां-लहरपुर तक तो प्रियंका गांधी की लोकेशन मिली, लेकिन उसके बाद वह कहां से निकल गईं, इसका अधिकारी भी पता नहीं लगा सके। आखिरकार सुबह करीब पांच बजे प्रियंका गांधी को हरगांव से गिरफ्तार कर सीतापुर में द्वितीय वाहिनी पीएसी में नजरबंद किया गया है।

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ से सीतापुर होते हुए लखीमपुर खीरी पीड़ित किसानों व उनके परिजनों से मुलाकात करने के लिए लखनऊ से रवाना हुई थीं। उनके साथ आधा सैकड़ा से अधिक गाड़ियों का काफिला था। लखनऊ के अलावा उन्हें इटौंजा टोल पर रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह आगे निकलने में कामयाब रहीं। प्रियंका गांधी लखीमपुर न पहुंचे, इसे मद्देनजर रखते हुए सीतापुर के खैराबाद टोल प्लाजा पर डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी आरपी सिंह, एएसपी एनपी सिंह, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह, एसडीएम सदर प्यारेलाल मौर्य भारी पुलिस बल व महिला जवानों की टोली के साथ मुस्तैद नजर आए।

टोल बैरियर पर पुलिस वाहन व ट्रक लगाकर रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। डीएम-एसपी स्वयं मोर्चा संभाल रहे थे और किसी भी कीमत पर प्रियंका गांधी को टोल पर ही रोकने की तैयारी थी। लेकिन इसकी भनक प्रियंका गांधी को भी थी और उन्होंने भी लखीमपुर जाने की ठान रखी थी। सिधौली तक तो उनकी लोकेशन मिली, लेकिन बाद में उनका काफिला अचानक पुलिस-प्रशासन की नजरों से ओझल हो गया।

आनन-फानन में सिधौली से बिसवां-लहरपुर होते हुए लखीमपुर जाने वाले तमाम मार्गाें को बंद किया गया। डीएम-एसपी भी खैराबाद होते हुए लहरपुर तक गए। बताया जा रहा है कि लहरपुर में उनका काफिला दिखा था, लेकिन पुलिस की बैरीकेट देखकर वह लहरपुर-सीतापुर के रास्ते पर मुड़ गया।

इसके बाद से प्रियंका गांधी व उनके साथ चल रहीं गाड़ियों का कोई सुराग नहीं लग सका। डीएम-एसपी ने हरगांव बॉर्डर तक प्रियंका की लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास किया, लेकिन वह खाली हाथ ही रहे। सुबह रास्ता भटककर प्रियंका गांधी हरगांव पहुचीं तो वहाँ से उन्हें गिरफ्त में ले लिया गया।

ट्रक व बैरियर लगाकर बंद किए गए रास्ते

प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर खैराबाद टोल प्लाजा के अलावा नेशनल हाईवे से लखीमपुर बाईपास को रेलवे का बैरियर लगाकर बंद कर दिया गया। शहर के नैपालापुर चौराहे से हरगांव व लहरपुर जाने वाले मार्गाें को ट्रक खड़ा कर बंद किया गया। इतना ही नहीं झरेखापुर में भी बैरियर लगाकर स्टेट हाईवे को जाम किया गया। हरगांव से लखीमपुर, इमलिया सुल्तानपुर से गोला जाने वाले मार्गाें पर भी बैरियर लगाकर सख्ती से चेकिंग की गई।

Exit mobile version