Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL में खेल रहे कंगारू खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ी

Problems of Kangaroo players playing in IPL increased

Problems of Kangaroo players playing in IPL increased

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। लेकिन कोरोना महामारी का ग्रहण इससे हटने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे उनके देश के क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा। दरअसल कोरोना वायरस का संक्रमण देखते हुए आने वाली सभी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था।

अभिनेता और राजनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए कोरोना संक्रमित

जिसके बाद ही मौरिसन ने ‘द गार्जियन’ अखबार से कहा, ‘वे वहां निजी यात्रा पर गए हैं। यह किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं है। वे अपने स्वयं के संसाधनों से वहां पहुंचे हैं, वे उन संसाधनों का भी उपयोग कर रहे हैं। मुझे यकीन है, वे अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे।’ ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट के बढ़ने के करण आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया।

अंतरराष्ट्रीय ‘शूटर दादी’ हुई कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अभी लीग में हैं। उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और लीजा स्टालेकर भी यहां हैं। जिसके बाद ही मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से आईपीएल खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। आईपीएल के लीग मैच 23 मई को खत्म होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है।

 

Exit mobile version