Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केशव मौर्य ने सुनी लोगों की फरियाद, समस्याओं का जल्द निस्तारण का दिया आश्वासन

Keshav Maurya

Keshav Maurya

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने सोमवार को अपने कैम्प कार्यालय में आयोजित जनता दर्शन के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से आये लोगों से उनकी समस्याएं सुनी। उप मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि आपकी समस्या निस्तारण को, हर सम्भव प्रयास करके निराकरण कराया जायेगा, जिससे आप लोगों को बार-बार न दौड़ना पड़े।

उन्होंने कहा कि आप लोग अपने क्षेत्रान्तर्गत होने वाले समाधान दिवस में उपस्थित होकर अपना आवेदन देते हुए समस्या से अवगत करायें, जिससे आपको दूर तक नहीं दौड़ना पड़ेगा और आपकी समस्या का शीघ्रता के साथ नियमानुसार निस्तारण भी किया जायेगा।

श्री मौर्य (Keshav Maurya) ने पत्रों का संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनका नियमानुसार निर्धारित अवधि में निस्तारण करायें, जिससे किसी भी फरियादी को बेवजह परेशान न होना पड़े।

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने कहा कि समस्या का निदान सही और पारदर्शिता के साथ हो, जिससे किसी प्रकार की कोई पुनः शिकायत प्राप्त होने की सम्भावना न रहे। उन्होंने कहा कि शिकायत निस्तारण की समय-समय पर समीक्षा की जाये, जिससे यदि कहीं निस्तारण में विलम्ब होता है, तो यह सुनिश्चित हो सके कि किस स्तर पर लापरवाही या उदासीनता बरती जा रही है, तो संबंधित की जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्यवाही की जायेगी।

सीएम योगी की दूरदर्शिता के मुरीद हुए यूके के ट्रेड कमिश्नर

उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि किसी को भी एक ही समस्या के लिए बार-बार आवेदन न देना पड़े, इसलिए समस्या का निदान भी समयान्तर्गत किया जाये। जनता दर्शन में सैकड़ों लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं।

उपमुख्यमंत्री ने सम्बंधित उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में वार्ता भी की।

Exit mobile version