दबंग प्रापर्टी डीलर ने किसान के खेत पर किया कब्जे का प्रयास

- in Main Slider, क्राइम, लखनऊ

लखनऊ। दबंग प्रॉपटी डीलर ने दर्जनों वकीलों साथियों संग मिलकर किसान की लाखों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की। सूचना पाकर मौके पर पुलिस तो पहुंची लेकिन दबंगों के आगे बेबस नजर आयी। दबंग किसान के खेत में लगी जाली और एंगल को तोड़ते रहे और पुलिस खड़े होकर तमाशा देखती रही।

मामला गुडंबा थाना क्षेत्र के नवाजपुर गांव का है। यहां किसान मिश्रीलाल अपने बड़े भाई कल्लू बाबा, छोटे भाई चंद्रशेखर, मां श्यामा के साथ रहते हैं। उनके पिता महंगू का स्वर्गवास हो गया है। उनकी वहां दशकों से अपनी पुश्तैनी जमीन पर रह रहे हैं। मिश्री लाल ने बताया कि वह मंगलवार को कुर्सी रोड स्थिति नेदुरा गांव में अपने मामा के घर गए थे। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि खेत पर सैकड़ों लोग मिलकर उसकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे है। जब घर पहुंचा तो नजारा देखकर सन्न रह गया। दबंग उसके खेत में नींव भरके निर्माण करवा रहे थे।

ये भी पढ़ें:- पुलिस को फ़र्ज़ी सूचना देने वाले चार 420 गिरफ्तार, पुलिस ने किया ख़ुलासा 

पीडि़त किसान ने 100 नंबर डायल करके पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस की गाड़ी पर सवार होकर कुछ पुलिसकर्मी पहुंचे। इस दौरान दबंग गुस्से में आकर खेत के चारों तरफ लगी जाली और एंगिल लाठी डंडों से तोड़ दिये। थाना प्रभारी गुडंबा तेज प्रकाश सिंह ने बताया कि किसान की जमीन पर चिरौंजी यादव नाम का व्यक्ति नींव भरवाकर निर्माण करवा रहा था। इस सूचना पर पुलिस पहुंची और निर्माण रुकवा दिया गया।

उन्होंने बताया कि चिरौंजी अपने नाम रजिस्ट्री होने का दावा कर रहा था, लेकिन उसके पास कोई कागज नहीं थे। उक्त जमीन किसान की पुश्तैनी जमीन है। इसलिए खेत जुतवाकर वहां से ईंटे भी हटवा दिए गए। पीडि़त ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने के बाद आगे की कारज़्वाई की जाएगी।

loading...
Loading...

You may also like

कांग्रेस का ऐलान, गेहलोत को सौपी राजस्थान की कमान, पायलेट बने डिप्टी सीएम

नई दिल्ली। राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर