Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपा के पूर्व विधायक की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

House Attached

House Attached

झांसी। कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह को पुलिस अभिरक्षा से भगाने की साजिश के आरोप में कारागार में बंद सपा के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद आज उनकी करोड़ों की संपत्ति कुर्क (Property Attached) की गई है। योगी सरकार द्वारा अपराध से अर्जित की गई संपत्ति के लिए चलाए जा रहे जब्तीकरण अभियान के तहत नवाबाद थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

कुख्यात अपराधी लेखराज को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के आरोप में जेल में बंद गरौठा विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के पूर्व बाहुबली विधायक दीप नारायन सिंह यादव पर पूर्व में दर्ज दर्जनों मुकदमों में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने गैंगस्टर की कार्यवाही की थी। इसी क्रम में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में राजस्व विभाग और नवाबाद पुलिस टीम ने क्षेत्र में पहुंच कर डुगडुगी बजा कर ऐलान करते हुए पूर्व विधायक दीपनारायण की अर्जित की गई संपत्ति करगुवा जी में सालासर कॉलोनी में करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है।

इसके अलावा मून सिटी के आस पास तथा अन्य स्थानों की संपत्ति को भी चिन्हित करते हुए संपत्ति जब्ती करण कुर्क की कार्यवाही की जानी है। अभी पुलिस ओर राजस्व विभाग की टीम लगातार पूर्व विधायक की संपत्ति में जमीनों की जब्ती करण की कार्यवाही को करती जा रही है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए तहसीलदार लालकृष्ण ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर आज करगुआं जी स्थित गाटा संख्या 82 की संपत्ति कुर्क की गई है। इसमें दीपनारायण यादव सह खातेदार हैं।

Exit mobile version