Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अधिवक्ता हरेश पचौरी हत्याकांड के मुख्यारोपी की करोड़ों की संपत्ति जब्त

advocate Haresh Pachauri murder case

advocate Haresh Pachauri murder case

आगरा राजेश्वर मंदिर के पास रहने वाले अधिवक्ता एवं प्रॉपर्टी डीलर हरेश पचौरी के मुख्य आरोपी की मंगलवार को पुलिस प्रशासन ने करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है। करीब छह संपत्तियों पर पुलिस प्रशासन ने सील लगा दी है। संपत्ति जब्त करने से पहले क्षेत्र में ढोल नगाड़ों के साथ माइक से मुनादी करा दी गई थी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है आगे संपत्ति कुर्क की जाएगी।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया 19 दिसंबर को राजेश्वर मंदिर के पास रहने वाले अधिवक्ता एवं प्रॉपर्टी डीलर हरेश पचौरी की राजपुर चुंगी पर बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस समय वह भतीजे के साथ कार से मथुरा जाने के लिए घर से निकले थे उन्होंने भतीजे को पहले आगे भेज दिया था। राजपुर चुंगी पर उन्हें किसी काम से उतरना पड़ा इस बीच बाइक पर दो लोगों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। जिससे उनकी मौत हो गई।

यूपी सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक हटायी

इस संबंध में हरेश पचौरी के भतीजे राहुल ने थाना सदर में विष्णु रावत और भानु प्रताप मुद्गल उर्फ बीपी समेत सात आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

एसपी सिटी बोतल रोहन प्रमोद ने बताया इस मामले में कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी प्रभु नारायण के समक्ष रिपोर्ट पेश की गई। उन्होंने विष्णु रावत की संपत्ति को जब्त करने के आदेश दिए। कार्रवाई करने से पहले क्षेत्र में ढोल नगाड़ों और माइक से लोगों को अगाह किया गया। और उन्हें पूरी जानकारी करते हुए मुनादी कराई। उसके बाद उसकी संपत्ति पर सील लगा दी गई। उसकी 6 संपत्तियों पर सील लगाई गई है। इनकी कीमत करीब 25 करोड़ है। अभी किसी भी संपत्ति को बेचा नहीं गया है। आगे की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान एसपी सिटी के अलावा सीओ सदर थाना सदर के अलावा अन्य थानों का फोर्स भी मौजूद था।

Exit mobile version