Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह की करोड़ों की संपत्ति जब्त

मऊ। मऊ में सदर विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया उमेश सिंह की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गई है।

उमेश सिंह का भीटी चौराहा स्थित शॉपिंग मॉल समेत करोड़ों की संपत्ति मंगलवार को जब्त कर ली है। मन्ना सिंह हत्याकांड में मुख्तार का सह अभियुक्त उमेश सिंह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद यह जब्ती हुई है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट जे एन सचान, क्षेत्राधिकारी नगर नरेश कुमार भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। कई लग्जरी गाड़ियां भी जब्त की गई हैं।

भीटी चौराहे पर स्थित शॉपिंग मॉल पर फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारियों ने पहले ढोल नगाड़ों के साथ कुर्की का एलान किया है। उसके बाद लाउडस्पीकर से सभी दुकानदारों और ग्राहकों को मॉल खाली करने को कहा। मॉल खाली करने का ऐलान होते ही हड़कंप मच गया है। ग्राहक तो तुंरत बाहर आ गए, लेकिन दुकानदारों की दिक्कत बढ़ गई है। दोपहर दो बजे तक दुकानदार मॉल खाली करने की कोशिश में जुटे रहे।

दुनिया की पहली कोराना वैक्सीन रूस में तैयार, व्लादिमीर पुतिन बेटी को लगा टीका

एसपी ने बताया कि कोयला माफिया की अवैध रूप से अर्जित साढ़े छह करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। इसमें साढ़े पांच करोड़ का मॉल ही है। इसके अलावा कई वाहनों को जब्त किया गया है। इसमें ट्रक, समेत कई गाड़ियां हैं। एसपी ने बताया कि पिछले दो दशक से कोयला माफिया के रूप में उभरा है। इंदारा में कोल डीपो का संचालन होता है। अन्य व्यापारियों को डरा धमकाकर एकाधिकार बनाया बनाया है। इनकी अन्य संपत्तियों की जानकारी हासिल की जा रही है। इनके परिवार और करीबियों की संपत्ति की जानकारी भी ली जा रही है।

कोविड-19 पॉजिटिव हॉकी खिलाड़ी मनदीप का गिरा ऑक्सीजन लेवल

पिछले कुछ दिनों से लगातार पूर्वांचल के जिलों में मुख्तार के करीबियों पर शिकंजा कसाता जा रहा है। वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़ में भी बड़े पैमाने पर मुख्तार के परिवार के सदस्यों और करीबियों की संपत्ति जब्त की गई है। काफी लोगों के असलहे भी जमा करा लिये गए हैं।

Exit mobile version