Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शराब माफियाओं से 70 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति हुई जब्त

Liquor

Liquor

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कर उनकी कमर तोड़ते हुए उन्हें नेस्तनाबूद किया गया है। साथ ही शराब माफियाओं से 70 करोड़, 71 लाख रुपये से अधिक की सम्पत्ति भी जब्त की जा चुकी है। 01 करोड़, 59 लाख रुपये से अधिक की सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही प्रचलित है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि जनपद अलीगढ़ में इस वर्ष मई माह में हुई जहरीली शराब की घटना में संलिप्त शराब माफियाओं के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट सहित अन्य कड़ी विधिक कार्यवाही की गयी है। इस प्रकरण में अब तक कुल 87 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेजे गये। सभी 33 अभियोगों में अभियुक्तों के विरूद्ध आरोप-पत्र न्यायालय मे दाखिल किये गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अलीगढ से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में अवैध व अपमिश्रित शराब प्रकरण में सम्मिलित रहे 09 अभियोगों में 73 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की गयी है। साथ ही 80 शराब तस्करों की हिस्ट्रीशीट भी खोली गयी है।

उन्होंने बताया कि अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 74 अभियुक्तों के विरूद्ध 09 गैंग पंजीकरण कराये गये। इस घटना में शामिल अभियुक्तों एवं उनके सम्बन्धियों द्वारा संचालित की जा रही कुल 82 दुकानों के निलम्बित व निरस्तीकरण की कार्यवाही हुई है। उन्होने यह भी बताया कि 28 अभियोगों का न्यायालयों में विचारण आरम्भ हो चुका है।

Exit mobile version