Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कृषि कानूनों के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पारित, बीजेपी का वाॅकआउट

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित mamta banerjee

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित

कोलकाता। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव गुरुवार को पारित हो गया है। लेफ्ट पार्टियां और कांग्रेस ने ममता सरकार के प्रस्ताव का समर्थन किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने वाॅकआउट किया है। इन कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला बंगाल देश का छठा राज्य बन गया है।

CBSE की बोर्ड परीक्षाओं का 2 फरवरी को जारी होगा शेड्यूल , परीक्षा 4 मई से

बता दें कि इससे पहले पांच गैर भाजपा शासित राज्य- पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान, केरल और दिल्ली- ने केंद्र सरकार के नए  कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किए हैं। हालांकि, प्रस्ताव पेश किए जाने के दौरान भाजपा के विधायकों ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया और जय श्री राम के नारे भी लगाए।

किसानों को कोई आतंकवादी नहीं कह सकता

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि किसानों को गद्दार के तौर पर पेश किए जाने को स्वीकार नहीं करेंगे।  बनर्जी ने कहा कि हम केंद्र सरकार से कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा हर आंदोलन को आतंकवादी गतिविधि मानती है। यह तीनों कानून पूरी तरह से किसान विरोधी हैं। हम आंदोलनकारी किसानों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी किसानों को आतंकवादी नहीं कह सकता।

कांग्रेस के साथ प्रस्ताव लाना चाहती थीं ममता

बता दें कि ममता बनर्जी चाहती थी कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव को कांग्रेस के साथ मिलकर लाया जाए, लेकिन ममता सरकार का यह प्रस्ताव फेल हो गया। दरअसल, कांग्रेस इसे नियम 185 के तहत लाना चाहती थीं। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चटर्जी ने कहा कि वे इसी प्रस्ताव को नियम 185 के तहत लाना चाहते थे।

Exit mobile version